Advertisement

Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक के हित में मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए, कहा – सिध्दारमैया के बेटे यतींद्र

Share
Advertisement

कर्नाटक चुनाव का आज अंतिम परिणाम देर शाम तक आ जाएगा। वोटों की गिनती शुरू हो गई है। इस बीच कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिध्दारमैया के बेटे यतींद्र सिध्दारमैया ने कहा, बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हम कुछ भी करेंगे। कर्नाटक के हित में मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए। आपको बता दें कि सिध्दारमैया जो कि कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं और वो राज्य में पूर्व में मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। वे वरुणा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

Advertisement

पूर्व सीएम के साथ-साथ वे 8 बार के विधायक भी रह चुके हैं। इस सीट पर वी. सोमन्ना बीजेपी जोकि सरकार में आवास मंत्री व 4 बार के विधायक हैं उनके सामने खड़े हैं। बीजेपी कांटे की टक्कर देखने को मिल रहा है। मतगणना के शुरूआती रुझानों में 224 सभी सीटों से ज्यादा का रुझान आया है। इसमें कांग्रेस और भाजपा दोनों के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है। भाजपा 90 सीटों पर आगे चल रही।

कांग्रेस 116 सीटों पर है। आज जो भी होगा उस पर कर्नाटक की जनता का मुहर लगा देगी। जेडीएस 18 सीटों पर आगे है। कर्नाटक विधानसभा चुनवा 2018 में वहां कि जनता ने किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं दिया था। पिछली बार भी लड़ाई त्रिकोणीय थी यानी भाजपा, कांग्रेस और जेडी (एस) के बीच की लड़ाई, लेकिन जब परिणाम आया तो खंडित जनादेश मिला. पिछली बार भाजपा सबसे बडे़ दल के रूप में उभरी थी। उसके पास 104 विधायक थे। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के पास 78 सीटें थी, वहीं, जेडीएस के खातें में 37 सीटें गई थीं। ऐसे में राज्य में सरकार बानने के लिए किसी के पास बहुमत नहीं था। सिर्फ गठबंधन सरकार ही बनाई जा सकती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *