Advertisement

कन्नड़ अभिनेता चेतन कुमार को ‘झूठ पर बना हिंदुत्व’ ट्वीट करने पर गिरफ्तार किया गया

Kannada actor Chetan Kumar Ahimsa

Share
Advertisement

कन्नड़ अभिनेता चेतन कुमार अहिंसा को बेंगलुरु पुलिस ने मंगलवार को उनके ट्वीट पर गिरफ्तार किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि “हिंदुत्व झूठ पर बना है”। अभिनेता को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Advertisement

अभिनेता के खिलाफ शेषाद्रिपुरम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें कहा गया था कि उसने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। इसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अपने ट्वीट में, चेतन ने कहा कि हिंदुत्व “झूठ पर बनी” एक विचारधारा थी और उन्होंने सावरकर, बाबरी मस्जिद के साथ-साथ उरी गौड़ा और नन्जे गौड़ा का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को सच्चाई से हराया जा सकता है और “सत्य समानता है”।

अभिनेता फिलहाल इसी तरह की एक घटना के लिए जमानत पर बाहर है। उन्हें फरवरी 2022 में कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति कृष्ण दीक्षित के खिलाफ एक ट्वीट के लिए गिरफ्तार किया गया था, जो उस समय हिजाब मामले की सुनवाई कर रहे थे।

फिल्म कांटारा के बारे में “अपमानजनक” टिप्पणी करने के लिए चेतन कुमार के खिलाफ अक्टूबर 2022 में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी। चेतन ने ‘कांतारा’ फिल्म पर अपनी टिप्पणी में कहा कि आदिवासियों का सांस्कृतिक अस्तित्व ब्राह्मणवाद से घुलमिल गया है।

ये भी पढ़ें: Delhi: गृह मंत्रालय ने दिल्ली के बजट को दी मंजूरी, पढ़ें पूरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *