Advertisement

Himachal Pradesh: कांग्रेस के छह बागी विधायक अयोग्य घोषित, स्पीकर की बड़ी कार्रवाई

Share
Advertisement

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के दौरान घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस के पास बहुमत होने के बावजूद भी राज्यसभा की सीट भाजपा की छोली में जा गिरी है। कांग्रेस के बागी विधायकों पर बड़ी कार्रवाई हुई है सभी छह विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने फैसला सुना दिया है। कांग्रेस विधायक और संसदीय कार्य मंत्री हर्ष वर्धन चौहान ने दलबदल विरोधी कानून के तहत छह विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए याचिका दायर की थी।

Advertisement

दरअसल, स्पीकर ने कल दोनों पक्षों को सुना था। आज स्पीकर ने फैसला सुनाया है। बागी विधायकों पर आरोप है कि भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी के पक्ष में व्हिप जारी होने के बावजूद वोटिंग की। इसके अलावा बजट पारित करने के दौरान व्हिप जारी होने के बावजूद ये सदन से गैर हाजिर रहे। बागी हुए कांग्रेस विधायकों में राजेंद्र राणा, सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, देवेंद्र कुमार भुट्टो, इंद्रदत्त लखनपाल और चैतन्य शर्मा के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:-Delhi News: दोस्त ने ही किया दुष्कर्म, पिटाई कर फेंका, ट्यूशन के बाद मिलने गई थी नाबालिग

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *