Advertisement

Cyclone Michaung: मिचौंग की तबाही से चेन्नई में आज भी स्कूल कॉलेज बंद

Share
Advertisement

Cyclone Michaung: चक्रवाती तूफान मिचौंग अब हल्का पड़ गया है। मंगलवार को आंध्र प्रदेश में नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीट तट के टकराने से पहले इसने चैन्नई समेत तमिलनाडु के चार जिलों में भारी तबाही मचाई। जिसका डरावना मंजर आज भी देखने को मिल रहा है। स्कूल और कॉलेज गुरुवार को भी बंद रखे गए। साथ ही स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं। चैन्नई के बालाचेरी इलाके में दीवार ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के महानिदेशक मृत्युंजन महापात्र ने कहा कि तट से टकराने के बाद चक्रवात मिचौंग धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगा है।

Advertisement

PM Modi ने किया ट्वीट

इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए  लिखा चक्रवात से प्रभावित इलाकों में पीड़ितों की मदद के लिए प्रशासन दिनरात जुटा हुआ है। सामान्य स्थिति बहाल होने तक राहत बचाव कार्य जारी रहेगा। उन्होंने चक्रवात के चलते हुई मौतों पर भी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

CM स्टालिन ने मांगी मदद

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मदद मांगी है। मिंचौग में हुए नुकसान और राहत बचाव कार्य के लिए केंद्र से तत्काल 5,060 करोड़ रुपये की मदद मांगी गई है साथ ही केंद्रीय टीम को भेजने का आग्रह किया गया है।

ये भी पढ़ें:Tata Curvv Electric SUV:नए साल में होगी इस कार की धमाकेदार एंट्री, इस कीमत पर हो सकती है लॉन्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *