Advertisement

नागपुर में हुई घटना पर गडकरी ने जताया दुख, फडणवीस बोले… मृतकों के परिजनों को देंगे आर्थिक सहायता

Blast in a Factory in Nagpur

Blast in a Factory in Nagpur

Share
Advertisement

Blast in a Factory in Nagpur: नागपुर के महाराष्ट्र में विस्फोटक बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लगने से छह लोगों की मृत्यु की ख़बर है. पहले यह आंकड़ा पांच बताया जा रहा था जो कि ताजा जानकारी के अनुसार बढ़कर छह हो गया है. वहीं इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं. इस घटना पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया है.

Advertisement

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, नागपुर में 6 लोगों की मृत्यु हुई है। मुझे इसका बहुत दुख भी हुआ है। इसलिए मैंने प्रार्थना भी की थी आज मेरी कोई स्वागत यात्रा नहीं निकलेगी। मुझे दर्द है। मैं मृतकों के प्रति संवेदनशीलता व्यक्त करता हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे ऐसी प्रार्थना करता हूं।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, यह खबर बहुत दुखद है कि नागपुर के हिंगना MIDC इलाके में चामुंडा एक्सप्लोसिव कंपनी में हुए विस्फोट में 6 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 3 लोगों की हालत गंभीर है और उन्हें इलाज के लिए दांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैं जिला प्रशासन और पुलिस कमिश्नर के संपर्क में हूं और जिला प्रशासन की ओर से सभी जरूरी मदद मुहैया कराई जा रही है। पुलिस कमिश्नर ने घटनास्थल और अस्पताल का दौरा किया है। मैं मृतकों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक सहायता दी जाएगी।

दरअसल महाराष्ट्र के नागपुर शहर के पास गुरुवार को एक विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हादसे में 5 लोगों की मौत की बात सामने आई थी, जबकि 5 लोग घायल हो गए थे. यह घटना नागपुर शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर हिंगना पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत धमना गांव में चामुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड में हुई है.

यह भी पढ़ें: धर्मेंद्र प्रधान बोले… छात्रों के भविष्य पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *