अयोध्या: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सावन मेले पर लगा प्रतिबंध, एंट्री बैन

Share

अयोध्या। कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए इस बार अयोध्या के प्रसिद्ध सावन मेले पर रोक लगा दी गई है। अयोध्या के प्राचीन मणि पर्वत पर आज से झूलनोत्सव शुरू होता है लेकिन कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर इस बार श्रद्धालुओं के आने पर रोक लगा दी गई है। हालांकि जो स्थानीय श्रद्धालु है वह मंदिरों में दर्शन और पूजन कर सकेंगे।

अयोध्या के मंदिरों से मणि पर्वत पर जाने वाले विग्रह जुलूस को भी इस बार रोक दिया गया है। जिला प्रशासन के अलावा अयोध्या के संतों महंतों ने भी लोगों से अपील की है कि भगवान राम के प्रति अपने घरों से ही आस्था निवेदित करें। अयोध्या ना आएं। सावन मेले पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा अगर कोई बाहरी श्रद्धालु आता है तो 3 दिन की RT-PCR रिपोर्ट जिला प्रशासन को दिखानी होगी।

वहीं जिला प्रशासन ने बाहरी श्रद्धालु अयोध्या न पहुंचें, इसके लिए अयोध्या के सभी एंट्री प्वाइंट को सील कर दिया है। सभी जगहों पर बैरिकेडिंग लगाकर श्रद्धालुओं को रोका जा रहा है। जिला प्रशासन ने सामूहिक रूप से सरयू स्नान पर भी रोक लगा दी है ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

इस बारे में डीएम अनुज झा ने बताया कि बाहरी श्रद्धालुओं के लिए अयोध्या में प्रतिबंध लगाया गया है लेकिन जो स्थानीय श्रद्धालु हैं, वह आम दिनों की तरह मंदिरों में दर्शन पूजन कर सकते हैं।

फिलहाल पूरी अयोध्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है ताकि बाहरी श्रद्धालु अयोध्या में प्रवेश ना कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *