Advertisement
State

Nitishtargeted Congress: नीतीश कुमार का कांग्रेस पर वार, खड़गे ने डैमेज कंट्रोल का प्लान किया तैयार

Share
Advertisement

Nitishtargeted Congress: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कांग्रेस पर वार के बाद I.N.D.I. गठबंधन में सियासी खलबली मची हुई है। गठबंधन के सहयोगी दलों की नजर में कांग्रेस खलनायक की भूमिका में दिखाई दे रही है। ऐसे में इस सियासी खलबली को खत्म करने के लिए कांग्रेस के मुखिया मल्लिकार्जुन खड़गे ने खुद मोर्चा संभाल लिया है।  

Advertisement

Nitish targeted Congress: नीतीश ने साधा था कांग्रेस पर निशाना

गौरतलब है कि हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से आयोजित ‘भाजपा हटाओ’ देश बचाओ‘ रैली के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। नीतीश कुमार ने कहा था कि “सबसे पुराने दल का फिलहाल I.N.D.I. गठबंधन के बजाय पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव पर ज्यादा ध्यान है। लेकिन विपक्षी मोर्चे को आगे बढ़ाने की कोई चिंता नहीं है। कांग्रेस पार्टी को आगे रखकर इंडिया गठबंधन को बढ़ाने के लिए हम सब एकजुट होकर काम कर रहे थे लेकिन उनको इन सबकी चिंता नहीं है। अभी पांच राज्यों के चुनाव में लगे हुए हैं। चुनाव हो जाएगा तो अपने आप सबको बुलाएंगे अभी तो चर्चा नहीं हो रही है”। नीतीश कुमार के इस बयान के बाद I.N.D.I. गठबंधन में फूट की ख़बरें मीडिया में आग की तरह फैल गईं। जिसके बाद अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश की नाराजगी को दूर करने के लिए पहल कर दी है।

Nitish targeted Congress: डैमेज कंट्रोल में जुटे खड़गे

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मनाने के लिए अपना अभियान शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार से बात की है। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच विपक्षी गठबंधन को आगे बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। ये कहा जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार को भरोसा दिलाया है कांग्रेस की ओर से गठबंधन की मजबूती में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही बल्कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत गठबंधन को और ज्यादा मजबूती प्रदान करेगी। आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने जून में विपक्षी नेताओं की पहली बैठक की मेजबानी की थी। इसी बैठक के बाद नए गठबंधन के लिए माहौल तैयार हुआ था।

Nitish targeted Congress: गठबंधन का नेता बनना चाहते हैं नीतीशः बीजेपी

बीजेपी ने नीतीश कुमार की टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार शायद चाहते होंगे कि कांग्रेस पार्टी उन्हें I.N.D.I. गठबंधन का नेता घोषित करे और उनके फैसलों का पालन करे। बीजेपी कह रही है कि कांग्रेस पार्टी ने नीतीश को नेता बनाने के मामले में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है जिसकी वजह से नीतीश नाराज हो गए हैं। बीजेपी ने ये भी कहा है कि नीतीश कुमार राजद नेता लालू प्रसाद की कांग्रेस पार्टी से नजदीकियों से नाखुश हैं। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने एक बाद एक कई ट्वीट किए हैं।

Nitish targeted Congress: नीतीश के बयान पर राजद और कांग्रेस ने दी सफाई

राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने नीतीश कुमार का समर्थन करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री को गठबंधन की चिंता है वो किसी से नाराज नहीं हैं। मनोज झा ने कहा कि चिंता और उदासी दो अलग भावनाएं हैं उन्होंने लोगों से नीतीश कुमार की चिंताओं का गलत अर्थ न निकालने का निवेदन किया है.। वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी नीतीश कुमार के बयान को सकारात्मक रूप से लिया है। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी को हटाकर कांग्रेस को आगे भूमिका में देखना चाहते हैं। सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि आगामी चुनाव महत्वपूर्ण हैं और कांग्रेस पार्टी की जीत से पूरे भारत को फायदा होगा।

ये भी पढ़ेंः I.N.D.I.A Alliance: ‘कांग्रेस पार्टी को इंडिया अलायन्स में इंटरेस्ट नहीं’- नीतीश कुमार

Recent Posts

Advertisement

भारत में घट रही हिंदुओं की संख्या, मुलसमानों की आबादी में इतने प्रतिशत इजाफा

Demographic Data: जनसांख्यिकी में आए बदलाव के नए आंकड़े जारी किए गए हैं. इन आंकड़ों…

May 9, 2024

BSP: आप हमारी सर्वमान्य नेता, आपका आदेश सिर माथे पे- आकाश आनंद

Akash Anand reaction: बसपा सुप्रीमो मायवती ने आकाश आनंद पर सख्त एक्शन लेते हुए उन्हें…

May 9, 2024

यूपीः सड़क हादसों में पांच लोगों ने गंवाई जान, 32 लोग घायल

Road Accidents in UP: यूपी में हुए सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो…

May 9, 2024

गोरखधंधाः कहीं टाटा नमक और सर्फ एक्सल के नाम पर आप भी तो नहीं हुए धोखे का शिकार?

Muzaffarnagar News: जनपद मुज़फ़्फ़रनगर में भारी मात्रा में मिलावटी नमक और सर्फ बरामद किया गया…

May 9, 2024

Bihar: रोज की तरह स्कूल गया था छात्र, घर नहीं लौटा तो की तलाश और फिर…

Murder or Death: गया में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां…

May 9, 2024

गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, 72 वर्ष के बुजुर्ग की हत्या, एक युवक की स्थिति चिंताजनक

Firing in Gaya: बिहार के गया में बैखौफ बदमाश ने ताबड़तोड़ फायरिंग की है. बदमाश…

May 9, 2024

This website uses cookies.