Advertisement

राजगढ़-नर्मदापुरम में सूर्य के तेवर तीखे, कुछ दिन बाद हीट वेव

Share
Advertisement

मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश, ओले और तेज आंधी का दौर खत्म होने के बाद अब सूरज के तेवर तीखे हो गए हैं। प्रदेशभर में गर्मी का असर बढ़ा है। इससे टेम्प्रेचर में दो डिग्री तक की बढ़ोतरी हुई है। राजगढ़ और नर्मदापुरम में गर्मी सबसे ज्यादा है। यहां तापमान 40 से 42 डिग्री के पार पहुंच चुका है। राजधानी में मंगलवार को सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। बुधवार को भी यहां तेज गर्मी पड़ेगी। इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में भी 38 डिग्री के पार है।

Advertisement

मौसम वैज्ञानिक ममता यादव ने बताया कि आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा। भोपाल में तापमान 38 से 40 डिग्री के बीच तापमान पहुंच जाएगा। हीट वेव का असर कुछ दिन बाद देखने को मिलेगा। मंगलवार को प्रदेश के कई शहरों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली। राजधानी में सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। यहां पारा 38.9 डिग्री पर पहुंच गया। इंदौर में 38.5, ग्वालियर में 38.3 और जबलपुर में 38.7 डिग्री तापमान रहा। राजगढ़ में तो तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया। वहीं, नर्मदापुरम, खजुराहो, दमोह और रतलाम में तापमान 40 डिग्री या इससे ज्यादा रहा। गुना, मंडला, उमरिया, सागर, सतना, धार और उज्जैन में भी झुलसाने वाली गर्मी रही।

12 अप्रैल को भोपाल में तेज गर्मी का असर रहेगा और दिन का तापमान 38 डिग्री तक पहुंच जाएगा। रात में तापमान के 22 डिग्री तक रहने का अनुमान है। 13 से 15 अप्रैल तक बूंदाबांदी और बादल छाने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें