Advertisement

PM Modi: PM मोदी आज विश्व की पहली वैदिक घड़ी का करेंगे उद्घाटन, MP को देंगे बड़ी सौगात

PM Modi: PM मोदी आज विश्व की पहली वैदिक घड़ी का करेंगे उद्घाटन, MP को देंगे बड़ी सौगात

Share
Advertisement

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 29 फरवरी को शाम 4 बजे वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश में 17 हजार करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को ‘विकसित भारत, विकसित मध्य प्रदेश’ कार्यक्रम के दौरान वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए सिंचाई, बिजली, सड़क, रेल, जलापूर्ति, कोयला और उद्योग जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. उन्होंने बताया कि इस अवसर पीएम मोदी राज्य में साइबर तहसील (Cyber Tehsil) परियोजना की भी शुरूआत करेंगे.

Advertisement

पहली वैदिक घड़ी का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कई शाम 500 करोड़ रुपये से अधिक की सिंचाई परियोजनाओं की आधारिशला रखेंगे. जिसके अंतर्गत राघवपुर बहुद्देश्यीय परियोजना, बासनिया बहुद्देश्यीय परियोजना और ऊपरी नर्मदा परियोजना शामिल हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी उज्जैन में भारतीय पंचांग पर आधारित विक्रमादित्य वैदिक घड़ी का भी वर्चुअल तौर पर उद्घाटन करेंगे. आधिकारिक प्रेस रिलीज बताया गया कि यह दुनिया की पहली वैदिक घड़ी है. प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि समय गणना की भारतीय प्रणाली विश्व की सबसे पुरानी, शुद्ध, त्रुटि रहित, सूक्ष्म और प्रामाणिक प्रणाली है. वहीं इस सबसे अधिक विश्वसनीय प्रणाली को विक्रमादित्य वैदिक घड़ी के रूप में उज्जैन में पुनः स्थापित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- PM Modi: PM मोदी आज करेंगे Coal India की दो परियोजनाओं का उद्घाटन, दिल्ली में होगी बीजेपी CEC की बैठक

पीएम मोदी विदिशा को देंगे ये सौगात

बता दें कि पीएम मोदी आज विदिशा जिले को 100 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी इन परियोजनाओं का शिलान्यास वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए करेंगे. विदिशा विधायक मुकेश टंडन ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा कि विदिशा जिले को बड़ी सौगात मिलने वाली है. इससे भी ज्यादा खुशी की बात तो यह है इन विकास कार्यों का शिलान्यास पीएम मोदी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस दौरान सांसद रमाकांत भार्गव भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी द्वारा विदिशा के ग्राम पंचायतों में सीमेंट कंक्रीट रोड, स्कूल, सामुदायिक भवन, सीमेंट कंक्रीट रोड, ट्रांसफार्मर, स्टॉप डेम और सड़कों के निर्माण जैसे कई सौगाते दी जाएंगी.

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *