Advertisement

MP NEWS: आज से पं.प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव की शुरूआत

0
Share
Advertisement

मध्यप्रदेश में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा(Pandit Pradeep Mishra) के सीहोर(Sehore) में कुबेरेश्वर धाम(Kubereshwar Dham) में रुद्राक्ष महोत्सव(Rudraksh Festival) की शुरुआत आज यानि कि गुरुवार से हो चुकी है। ये महोत्सव 16 फरवरी से 22 फरवरी तक चलेगा। आपको बता दें कि अब तक करीब 10 लाख लोग इस महोत्सव में शामिल होने के लिए लोग सीहोर पहंचे हैं। भीड़ इतनी है कि तीन महिलाएं लापता हो गई है। पैदल चलना तक मुश्किल हो रहा है। लापता हुई महिलाओं में एक छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) के भिलाई से और दूसरी राजस्थान(Rajasthan) के गंगापुर से, तीसरी महाराष्ट्र(Maharashtra) के बुलढाणा की रहने वाली है।

Advertisement

दरअसल, सुबह 10 बजे तक 5 लाख श्रध्दालुओं को रुद्राक्ष बांटे गए है, 40 काउंटर से रुद्राक्ष बांटे जा रहे हैं। दोपहर 3 बजे तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) भी कुबेरेश्वर धाम पहुंचेंगे।18 फरवरी को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(Kamal Nath) भी यहां पहुंच सकते हैं। कुबेरेश्वर धाम से इछावर रोड तक 7 किसी का लंबा जाम लगा है। इसके अलावा सीहोर से इंदौर(Sehore to Indore) की तरफ हाईवे पर 17 किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है।

भोपाल की ओर हाईवे पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लगा, यानि इंदौर-भोपाल(Indore-Bhopal) हाईवे पर 27KM लंबा जाम लगा हुआ है। अधिक भीड़ होने के कारण फोन नेटवर्क्स भी काम नहीं कर पा रहे है। पुलिस और प्रशासन की टीम के अलावा RSS, बंजरग दल(Banjarg Dal), स्थानीय लोग, समिति सदस्य सहित कुल 15000 लोग व्यवस्थाएं संभाल रहे हैं।

शहर में श्रद्धालुओं की सेवा के लिए क्षेत्रवासी लगे हैं। सेवा करने जिले और आस-पास के क्षेत्रों से कई संगठन आगे आए हैं। जिस कारण शहर शिवमय हो गया है। नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने आधा दर्जन से अधिक यात्री बस को भक्तों की सेवा में लगाया है। बुधवार को कुबेरेश्वर धाम महादेव के दर्शन करने के लिए 2 किमी लंबी लाइनें लगी हैं। महोत्सव में मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) के अलावा हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र सहित देश के अन्य राज्यों से भक्त आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *