Advertisement

MP NEWS: ईरानी कप के लिए शहडोल के हिमांशु मंत्री को MP की कमान

Share
Advertisement

शहडोल के क्रिकेटर हिमांशु मंत्री अब ईरानी कप में एमपी की टीम की कप्तानी करेंगे। उन्हें ये जिम्मेदारी रणजी टीम के रेगुलर कप्तान आदित्य श्रीवास्तव की गैरमौजूदगी में दी गई है। हिमांशु के कप्तान बनने के बाद शहडोल जिले में क्रिकेट प्रेमियों के बीच खुशी की लहर है। ये हिमांशु के साथ-साथ शहडोल के लिए अच्छी खबर है।

Advertisement

मध्य प्रदेश से दो खिलाड़ी

आपको बता दें कि हिमांशु मंत्री के अलावा टीम में कुमार कार्तिकेय भी शामिल है जो शहडोल से ही क्रिकेट खेलते हैं और उन्होंने शुरुआती क्रिकेट भी शहडोल से ही खेला है। वो मध्य प्रदेश की रणजी टीम में शामिल हैं। कुमार कार्तिकेय भी एक शानदार लेग स्पिनर हैं विकेट टेकर खिलाड़ी हैं।

कैसा है हिमांशु का क्रिकेट करियर


हिमांशु के क्रिकेट करियर की बात करें तो ये विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि मध्य प्रदेश की रणजी टीम चैंपियन बनी तो उसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। इसी प्रदर्शन से क्रिकेट जगत के लोग प्रभावित हुए थे।

हिमांशु मंत्री ने 17 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने अब तक 1041 रन बनाए हैं। 165 जिसमें इनका बेस्ट स्कोर है। इस दौरान इनका औसत 38.55 का है, जिसमें 3 शतक लगाए हैं। हिमांशु मंत्री के खाते में 2 अर्धशतक भी हैं।

हिमांशु शहडोल डिवीजन लगातार कप्तानी करते रहे हैं और जब से शहडोल से खेल रहे हैं हर मैच में वह कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी मुकाबले के दौरान साबित भी किया है वह टीम के लिए शानदार पारी खेल सकते हैं। उनका करंट फॉर्म भी बहुत शानदार चल रहा है। उनके इसी फॉर्म और कप्तानी की काबिलियत को देखते हुए ये जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *