Advertisement

MP News: उज्जैन में बंदूक लेकर लहसुन की निगरानी करने पर मजबूर किसान, आखिर क्या है कारण?

MP News: farmers protecting crop of garlic with gun
Share
Advertisement

MP News: एक तरफ पूरे देश में किसान आंदोलन जारी है। किसान अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लहसुन के दामों में भी भारी उछाल देखने को मिला है। लहसुन के बढ़ते दामों ने जनता के साथ साथ खुद किसानों कि भी परेशानियां बढ़ा दी हैं।

Advertisement

MP News: बंदूक लेकर लहसुन की रखवाली कर रहे किसान

मध्य प्रदेश में लहसुन के बढ़ते दाम जहां एक तरफ तो किसानों के लिए फायदेमंद साबित हो रहे हैं, लेकिन इसी बीच उज्जैन में खेतों से लहसुन की चोरी का मामला भी सामने आया है। दरअसल, उज्जैन के कलालिया गांव में किसी ने खेतों से लहसुन चोरी कर दिया है। इसके बाद चोरी के डर से मंगरोला गांव के किसान बंदूक लेकर लहसुन के खेतों की रखवाली करने लगे हैं।

CCTV से रखी जा रही निगरानी

यही नहीं, किसानों ने खेतों में CCTV भी लगा दिए हैं, ताकि किसान 24 घंटे फसलों पर निगरानी रख सकें। इस वजह से किसानों को काफी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा हैं। आपको बता दें कि इन दिनों  गीला लहसुन 15 हजार रुपये क्विंटल और सूखा लहसुन 40 हजार रुपये क्विंटल तक बिक रहा है। पिछले साल तो 12 से 14 हजार रुपये तक भाव मिले थे, लेकिन इस बार 4 गुना ज्यादा भाव मिल रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Healthy Bitter foods: सेहत के लिए वरदान हैं ये कड़वे फूड्स, फायदे जान कर हैरान हो जाएंगे आप!

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *