Advertisement

MP News: प्रदेश में सूखे की स्थिति, ग्रामीण इलाकों में बिजली कटौती, कमलनाथ ने सरकार पर कसा तंज

Share
Advertisement

MP News: मध्य प्रदेश में अगस्त माह में बारिश नहीं होने से सूखे की परिस्थिति बनी हुई है। किसान फसलों को पानी देने के लिए पंप और कुएं से सिंचाई कर रहे है। इससे बिजली की मांग भी बढ़ गई है। सप्लाई और मांग में अंतर से कई ग्रामीण इलाकों बिजली कटौती शुरू हो गई है। इसको लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर तंज किसा है। नाथ बोले यह मौजूदा सरकार की अक्षमता और अदूरदर्शिता का परिणाम है।

Advertisement

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी दुनिया के पहले आदमी हैं जो बिजली को भी झटका दे रहे हैं। जब प्रदेश में सामान्य परिस्थितियां थीं तो मुख्यमंत्री यह कहते नहीं थकते थे कि मध्य प्रदेश में सरप्लस बिजली है और आज जब वाकई बिजली की आवश्यकता है तब शिवराज जी ने पूरे प्रदेश और विशेष कर ग्रामीण क्षेत्र को बिजली कटौती के अंधकार में झोंक दिया है।

अब मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि हम बिजली खरीदना चाहते हैं लेकिन बिजली मिल नहीं रही है। मुख्यमंत्री जी मानसून का पूर्वानुमान अप्रैल से ही आना शुरू हो जाता है। प्रदेश में कम वर्षा होगी इसकी जानकारी कोई सितंबर में नहीं लगी है। आप आग लगने पर कुआं खोदने का अभिनय कर रहे हैं। बिजली संकट अल्प वर्षा के कारण नहीं बल्कि सरकार की लापरवाही, अक्षमता और अदूरदर्शिता के कारण आया है।

ये भी पढ़ें:Kotak Mahindra Bank:कोटक महिंद्रा बैंक में बड़ा बदलाव, MD-CEO पद से उदय कोटक का इस्तीफा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *