Advertisement

MP Election 2023: MP के दंगल में अब होंगी ताबड़तोड़ रैलियां, पीएम मोदी, खड़गे से लेकर कई दिग्गज पहुंचेंगे

MP Election 2023: MP के दंगल में अब होंगी ताबड़तोड़ रैलियां, पीएम मोदी, खड़गे से लेकर कई दिग्गज पहुंचेंगे

MP Election 2023: MP के दंगल में अब होंगी ताबड़तोड़ रैलियां, पीएम मोदी, खड़गे से लेकर कई दिग्गज पहुंचेंगे

Share
Advertisement

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) के धुआंधार प्रचार की शुरुआत 3 नवंबर से होने जा रही है। 3 नवंबर से मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय पार्टियों के केन्द्रीय नेताओं के दौरे और सभाएं शुरू हो जाएंगी। इन बड़े लीडरों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, बसपा प्रमुख मायावती, आप के भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल के प्रदेश में दौरे और सभाएं होंगी।

Advertisement

MP Assembly Election नामांकन भरने का कार्य समाप्त

आपको बता दें मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने का कार्य समाप्त हो गया है, जबकि 2 नवंबर को नामांकन फार्म निकालने की आखिरी तारीख है। इसके बाद यह तय हो जाएगा कि कौन मैदान में है, कौन नहीं। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि 3 दिसंबर को परिणाम आएंगे। 

एमपी में आचार संहिता लगने के बाद पहला दौरा


मध्यप्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पहला राजनीतिक दौरा होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 4 नवंबर को रतलाम दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी 1.45 बजे इंदौर एयरपोर्ट पर फिर यहां से रतलाम बंजली हवाईपट्टी पहुंचेंगे। पीएम मोदी शाम 4.30 बजे इेंदौर से रवाना होंगे।


वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा 3 नवंबर को ही मप्र दौरे पर आ रहे हैं। नड्डा 3 नवंबर को रीवा आएंगे। 11.15 बजे त्योंथर पहुंचेंगे. दोपहर 1.20 बजे सिरमोर ममें सभा को संबोधित करेंगे, जबकि रीवा में रात्रि विश्राम भी करेंगे। 

Congress के राष्ट्रीय अध्यक्ष का 4 नवंबर को दौरा


कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी 4 नवंबर को मध्यप्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। 4 नवंबर को वे कटंगी (बालाघाट), शाहपुरा (डंडोरी) और 9 नवंबर को रीवा आएंगे। इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जनसभा को संबोधित करेंगे।कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिस प्रियंका गांधी 8 नवंबर को एमपी दौरे पर आ रही है। प्रियंका गांधी 4 नवंबर को खातेगांव (देवास) पहुंचेंगी। यहां वे जनसभा को संबोधित कर कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील करेंगी।

सीएम भगवंत मान भोपाल की सीटों पर ही प्रचार प्रसार के लिए वोट मांगेंगे

पंजाब के सीएम व आम आदमी पार्टी के नेता भगवतं मान भी इसी सप्ताह मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। सीएम भगवंत मान राजधानी भोपाल की सीटों पर ही प्रचार प्रसार कर आम आदमी पार्टी के समर्थन में वोट मांगेंगे।
बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती भी 6 नवंबर को मध्यप्रदेश दौरे पर आ रही है. 6 नवंबर को वे मुंगावली जाएगी, जहां जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 7 नवंबर को सागर, छतरपुर, दमोह दौरा भी उनका प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें: Assembly Election: 7 से 30 नवंबर तक Exit Poll पर रोक, EC ने जारी की अधिसूचना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *