Advertisement

56 दुकान पर आज लगेगा मिलेट्स मेला, विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ ही सांस्कृतिक आयोजन भी होंगे

Share
Advertisement

जिला प्रशासन इंदौर द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मिलेट वर्ष 2023 के मौके पर लोगों में मोटे अनाज यानी मिलेट्स (श्री अन्न) के उपयोग को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से ईट राइट मिलेट वाकेथॉन एवं मिलेट मेले का आयोजन 16 अप्रैल यानी आज छप्पन दुकान पर किया गया है। इसके अंतर्गत ईट-राइट मिलेट विषय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जा रहा है।

Advertisement

अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर ने बताया कि मेले में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। छप्पन दुकान में 16 अप्रैल को सुबह 7 बजे से वाकेथॉन का आयोजन किया गया है। यह वाकेथॉन छप्पन दुकान से प्रारंभ होकर लेंटर्न चौराहा एवं हाई कोर्ट होते हुए वापस छप्पन दुकान पर समाप्त होगा। वाकेथॉन में नागरिक, छात्र-छात्राएं, एनसीसी कैडेट्स एवं शासकीय अधिकारी-कर्मचारी शामिल होंगे।

छप्पन दुकान पर दोपहर दो बजे से रात्रि 9 बजे तक मिलेट्स मेला आयोजित किया गया है। मेले में मिलेट्स का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इसमें मिलेट्स की उपयोगिता संबंधी संवाद कार्यक्रम भी होंगे। साथ ही श्री अन्न मिलेट्स से संबंधित प्रदर्शनी लगाई जाएगी। यह प्रदर्शनी खाद्य सामग्री निर्माताओं द्वारा लगेगी। साथ ही छप्पन दुकान पर विभिन्न मिलेट्स से निर्मित रेसिपी का प्रदर्शन किया जाएगा। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। बताया गया कि मेले के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता के विजेताओं को विशेष पुरस्कार भी मेले में दिये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *