Advertisement

Indore News: इंदौर सातवीं बार बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

Indore became the cleanest city
Share
Advertisement

Indore News: इंदौर ने लगातार सातवीं बार सबसे स्वच्छ शहर का खिताब अपने नाम किया है। दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति मुर्मू ने विजेता शहरों को स्वच्छ शहर का अवॉर्ड सौंपा। ये अवॉर्ड इंदैर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव और निगमायुक्त हर्षिकासिंह के साथ नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने ग्रहण किया।  

Advertisement

CM ने दी प्रदेशवासियों को बधाई

7वीं बार स्वच्छ रैंकिंग में इंदौर के नंबर 1 पर बरकरार रहने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने प्रदेश वासियों को बधाई दी है। CM मोहन यादव ने शुभकामनाएं देते हुए कहा, “मैं सभी प्रदेश वासियों को बधाई देना चाहूंगा कि स्वच्छता नगर का पुरस्कार इंदौर नगर निगम को मिला है। यह संदेश देता है कि हमें देश में स्वच्छता बनाए रखनी चाहिए।”

इस दौरान उन्होंने प्राष प्रतिष्ठा में कांग्रेस के न आने पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कांग्रेस के न आने को दुर्भाग्य की बात बताया। उहोंने कहा कि ‘कांग्रेस ने पहले राम मंदिर में अड़ंगे लगाए और प्राण प्रतिष्ठा समारोह का अपमान करके देश के बहुसंख्यक आबादी की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। कांग्रेस को इसके लिए माफी मांगना चाहिए।’

मैं सभी प्रदेशवासियों को बधाई देता हूं- शिवराज सिंह

मध्य प्रदेश के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने भी इस उपलक्ष पर जनता को बधाई दी है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘स्वच्छता सर्वेक्षण में मध्य प्रदेश ने अपना स्थान बरकरार रखा है। इंदौर सातवीं बार स्वच्छता में नंबर एक पर रहा है। मध्य प्रदेश स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में दूसरे नंबर पर रहा है। मैं सभी प्रदेशवासियों को बधाई देता हूं’


29 सीटों पर होगा भाजपा का कब्जा

लोकसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर पूर्व CM शिवराज ने प्रचंड बहुमत से जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश में 29 की 29 सीटों पर जीतेगी। उन्होंने कहा भाजपा जीत के लिए रणनीति बना रही है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024:अखिलेश यादव का कड़ा निर्देश, मतदाता सूची पर नजर रखें कार्यकर्ता

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *