Advertisement

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया को झटका, कमिंग नहीं होंगे अहमदाबाद टेस्ट का हिस्सा

Share
Advertisement

इंदौर टेस्ट में शानदार जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस सीरीज के चौथे आखिरी टेस्ट में टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। कप्तान पैट कमिंस स्वदेश लौटे हुए। उनकी मां की तबीयत काफी खराब है। ऐसे में कमिंस अपनी मां का इलाज करवाने के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहने का फैसला किया है। कमिंस की गैरमौजूदगी में टीम की कमान एक बार फिर से स्टीव स्मिथ के हाथों में रहेगी।

Advertisement

दरअसल, दिल्ली टेस्ट में मिली हार के बाद पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए थे. बाद में कमिंस ने जानकारी दी थी कि उनकी मां की तबीयत खराब है, जिसकी वजह से वह इंदौर टेस्ट का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। हालांकि उनकी टीम को अहमदाबाद टेस्ट में कमिंस की वापसी करने की उम्मीद थी, लेकिन अब साफ हो गया है कि कमिंस अहमदाबाद टेस्ट का भी हिस्सा नहीं होंगे कप्तानी की जिम्मेदारी भी स्मिथ के हाथों में रहेगी।

भारत में स्टीव स्मिथ की कप्तानी रिकॉर्ड

स्टीव स्मिथ ने भारत में अबतक 5 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। जिनमें से दो में जीत 2 में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि एक टेस्ट ड्रॉ रहा है। ऐसे में स्टीव स्मिथ अहमदाबाद में भी अपनी टीम को जीत दिलाना चाहेंगे। फिलहाल चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *