Advertisement

इंदौर के गोदाम में लगी भीषण आग, गुस्साए व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन 

इंदौर के गोदाम में लगी भीषण आग, गुस्साए व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन 

इंदौर के गोदाम में लगी भीषण आग, गुस्साए व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन 

Share
Advertisement

इंदौर  के पालदा औद्योगिक क्षेत्र में कल रात एक बारदाना के गोदाम में भीषण आग लग गई। गोदाम में आग लगने से करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। आग लगने के बाद व्यापारी नाराज़ हैं और लोगों ने पालदा क्षेत्र में सुविधा न होने की शिकायत की है। वहीं व्यापारियों ने भी प्रदर्शन किया। अब व्यापारी अधिकारियों से शिकायत करने की बात कर रहे हैं। पिछले दो तीन दिनों से इंदौर में भारी गर्मी से आगजनी की घटनाएं हो रही हैं। इंदौर के पालदा औद्योगिक क्षेत्र में कल रात एक बारदान के गोदाम में भारी आग लगी।

Advertisement

2 घंटे देर से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

बता दें कि कल रात को 10:00 बजे गोदाम में आग लगी। गोदाम में आग लगने के बाद वहाँ खड़े लोगों ने उसे बुझाने की कोशिश की, लेकिन देखते ही देखते आग बढ़ती चली गई। लोगों ने फिर फायर ब्रिगेड को सूचना दी, लेकिन फायर ब्रिगेड को आने में लगभग दो घंटे से अधिक का समय लगा गया। जब दमकल की टीम ने दो घंटे में स्थिति को संभाला, तब तक करोड़ों रुपये का नुकसान हो चुका था। तीन से चार घंटे की कोशिश के बाद आग को नियंत्रित किया जा सका। वास्तव में, जिस क्षेत्र में आग लगी है, वह औद्योगिक क्षेत्र है। वहा कई कारखाने हैं, इसलिए यह मामला गंभीर हो गया है।

क्षेत्र में पहले भी लग चुकी है आग

इसके आसपास बहुत सारे आटा और दाल की मिलें भी मौजूद है। इसके अलावा, कारखानों में हजारों लोग काम करते हैं, इसलिए अगर आग ज्यादा फैलती तो अधिक नुकसान हो सकता है। इस क्षेत्र में ऐसी आग पहली बार नहीं लगी है। इस स्थान पर पहले भी कई बार आगजनी हुई है, जिससे करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। इस औद्योगिक क्षेत्र के व्यापारी ने नगर निगम और इंदौर जिला कलेक्टर कार्यालय से कई बार सुविधाओं की कमी की शिकायत की है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। व्यापारियों ने बताया कि जनप्रतिनिधि यहां कई बार आए और चले गए, लेकिन अभी तक इस क्षेत्र में कोई सुविधा नहीं है।

पानी का क्षेत्र में है अभाव

यहां बिजली, पानी और सड़कों का भी अभाव है। व्यापारियों का कहना है कि हम सबसे अधिक टैक्स देने के बावजूद सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। शनिवार को आग लगने के बाद, आसपास के व्यापारियों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। व्यापारियों ने कहा कि क्षेत्र में पानी तक नहीं है. हमने कई बार शिकायत की है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस क्षेत्र में बहुत कुछ किया जाना चाहिए, लेकिन कोई इसे नहीं देख रहा है। फायर ब्रिगेड के सूत्रों ने बताया कि फायर टीम को दो घंटे पहले भी सूचना दी गई थी, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला था।

ये भी पढ़ें – MP: क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया लड़ेंगे विधानसभा चुनाव ? केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *