Advertisement

रांची पुलिस ने ईडी अधिकारियों को भेजा नोटिस, हेमंत सोरेन की ओर से एसटी-एससी थाने में दर्ज एफआईआर पर कार्रवाई

Ranchi Ranchi Police sent notice to ED officials, action taken on FIR lodged by Hemant Soren in ST-SC police station

Ranchi Ranchi Police sent notice to ED officials, action taken on FIR lodged by Hemant Soren in ST-SC police station

Share
Advertisement

Ranchi: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से ईडी के अधिकारियों के खिलाफ एसटी-एससी थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस केस में रांची पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों को नोटिस भेजा है। ईडी के एसोसिएट डायरेक्टर कपिल राज, असिस्टेंट डायरेक्टर देवव्रत झा सहित दो अन्य अधिकारियों को नोटिस भेजा गया है।

Advertisement


रांची पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत उन्हें नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। नोटिस का जवाब रांची के गोंदा थाने में हाजिर होकर देना है। रांची पुलिस ने इस मामले में अनुसंधान पदाधिकारी भी बनाया है।

हेमंत सोरेन ने एसटी एससी थाने में आवेदन के माध्यम से आरोप लगाया था कि ईडी पर छवि खराब करने का आरोप लगाया गया था। 27 जनवरी को हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर ईडी की छापेमारी हुई थी। हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के कुछ घंटे पूर्व रांची के एसटी-एससी थाना में आवेदन देकर ईडी के अफसरों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

मीडिया संस्थानों को भी भेजा गया नोटिस

वहीं दूसरी तरफ रांची पुलिस के गोंदा थाना की ओर से दिल्ली के मीडिया संस्थानों के साथ साथ रांची के मीडिया संस्थानों को भी नोटिस भेजा गया है। मीडिया संस्थानों से पूछा जा रहा है कि 27 जनवरी को तत्कालीन सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली के शांति निकेतन स्थित आवास की खबर किस स्रोत से प्रकाशित की गई। दिल्ली और रांची स्थित मीडिया संस्थान के पत्रकार को भेजे गए नोटिस में उपस्थित होकर जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया है। हालांकि इससे पहले मीडिया संस्थान की ओर से जांच में सहयोग का भरोसा दिलाया गया था।

यह भी पढ़ें-http://*Aamir Khan ने फैंस से मांगा बर्थडे गिफ्ट, बोले- Laapataa Ladies की एक टिकट खरीद लो*

Hindi khabar App- देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए l हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *