Advertisement

Jharkhand: राहुल की सदस्यता रद्द होने पर कांग्रेस में आक्रोश, अविनाश पांडेय बोले- ‘विपक्ष की आवाज दबा रही केंद्र सरकार’

0
Share
Advertisement

Rahul Gandhi Disqualification:  झारखंड के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय आज रांची पहुंचे जहां एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने उनका स्वागत किया। बता दें कि रांची पहुंचने के बाद उन्होंने पार्टी के सभी जिला अध्यक्ष और पीसीसी के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक में झारखंड और देश में मौजूदा राजनीति साथ ही राहुल गांधी की सदस्यता चले जाने पर उत्पन्न समस्याओं पर भी चर्चा की गई।

Advertisement

विपक्ष की आवाज दबा रही केंद्र सरकार’

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने का काम कर रही है जिसपर विपक्ष एकजुट होने लगा है। उन्होंने कहा कि कल राजघाट पर तमाम विपक्षी दलों ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो हम सभी विरोधी दल के नेता इस्तीफा दे देंगे जिस पर आज झारखंड के नेताओं के साथ चर्चा की जायेगी।

बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किये जाने पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी लगातार सड़कों पर उतरकर लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिये आंदोलन कर रही है। इसी कड़ी में आज प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव सह झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे मौजूद रहे।

राहुल को मिली केंद्र के खिलाफ बोलने की सजा’

बैठक को संबोधित करते हुए झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि पूरे देश में राजनीति गतिरोध जारी है। लोकतंत्र की हत्या लगातार की जा रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लगातार केन्द्र की गलत नीतियों, महंगाई, बेरोजगारी, देश की गिरती अर्थव्यवस्था, किसान जैसे मुद्दे उठा रहे थे। यही वजह है कि 2019 के मामलों को 9 दिनों के अंदर सक्रिय कर कर्नाटक की घटना को गुजरात में सिफ्ट कर दिया गया और इसी मामले में हाईकोर्ट में स्टे पीटिशन दिया गया।

24 घंटे के अंदर राहुल गांधी की सदस्यता की गई रद्द

उन्होंने कहा कि जब अडानी का मामला आम जनमानस के बीच पहुंचा तो सरकार घिरने लगी। भ्रष्टाचार की आंच जब सरकार के दामन पर लगी तो अपने दामन को बचाने के लिए 24 घंटे के अंदर राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी गई। उन्होंने कहा कि आज देश में सरकार के खिलाफ जो भी बोल रहा है उनके दरवाजे पर ईडी, सीबीआई पहुंच रही है। राहुल गांधी को सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा था।

हर कीमत पर जारी रखेंगे राहुल गांधी की लड़ाई’

 वहीं बैठक को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी की लड़ाई हम हर कीमत पर जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि विरोध करने वाला हर वर्ग आज प्रताड़ित और दुखी है लेकिन हमने संविधान और लोकतंत्र दिया है तो हम इसकी रक्षा भी करेंगे चाहे इसके लिए हमें कोई भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े। इस संबंध में सभी जिलाध्यक्षों को यह निर्देश दिया गया है कि 3 अप्रैल से 10 अप्रैल तक प्रखंड से जिला स्तर तक नुक्कड़ सभा आयोजित कर केन्द्र सरकार की विफलताओं को जनमानस के बीच ले जाने का काम करें।

ये भी पढ़े: रामनवमी को लेकर सावधानी, पुलिस लाइन में मॉकड्रिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *