Advertisement

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन 2021 जनगणना को लेकर अमित शाह से करेंगे मुलाकात

फाइल फोटो

Share
Advertisement

नई दिल्ली/रांची झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को दिल्ली दौरे पर आ चुके हैं। मुख्यमंत्री सोरेन एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे जो 2021 की जनगणना में सरना आदिवासी के लिए जाति जनगणना और एक अलग कॉलम की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपने के लिए रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेगा।

Advertisement

प्रतिनिधिमंडल में कई दल होंगे शामिल

झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा,  रविवार को प्रतिनिधिमंडल के साथ गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर शाम 4 बजे बैठक तय की गई है। हमने अपने सहयोगी कांग्रेस और राजद (राष्ट्रीय जनता दल) को छोड़कर सभी दलों को प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है। हमें वाम दलों और आजसू पार्टी से पुष्टि मिली है। यह अब उन्हें तय करना है। हमने प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने के लिए भाजपा को भी आमंत्रित किया है’।

भाजपा झारखंड अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा प्रतिनिधिमंडल में नहीं होंगे शामिल

भाजपा झारखंड अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा था कि वे ऐसे किसी प्रतिनिधिमंडल में शामिल नहीं होंगे। झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सोरेन ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर प्रकाश से फिर बात की। ‘हम उनकी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं’।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रतिनिधिमंडल ने मांगा था समय

बता दें सोरेन ने 7 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस मुद्दे पर प्रतिनिधिमंडल के लिए समय की मांग की थी। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसके बजाय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक का सुझाव दिया क्योंकि जनगणना उनके मंत्रालय के पूर्वावलोकन में आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें