Advertisement

Jharkhand: फिर धनबाद में अवैध खनन से गयी मजदूरों की जान, विधायक ने सदन में पूछा और कितनों की जान लेगी सरकार

Share
Advertisement

धनबाद में अवैध खनन ने एक बार फिर चार मजदूरों की जान ले ली है। बीसीसीएल कतरास क्षेत्र में संचालित भूमि आउटसोर्सिंग के पैच में अवैध खनन के दौरान यह हादसा हुआ। हादसा सुबह हुआ इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि करीब आधा दर्जन लोग घायल हैं।

Advertisement

हादसे में चार की मौत, छह घायल

हादसे के बाद अवैध खन के मामले में फंस जाने के डर से परिजनों, मित्रों ने अनन-फानन में शव को निकालने की कोशिश की। कई बार इस तरह के मामले मे हुई मौत के बाद परिजन शिकायत नहीं करते, कई घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस घटना की जानकारी मिलती ही पुलिस टीम वहां पहुंची औऱ मामले की जांच की । प्रबंधन के पहल पर घटनास्थल पर भराई करा दिया गया है। सीआईएसएफ के जवानों ने घटनास्थल पर कैंप किये हुये है। इस घटना में मारे गये लोगों की अब तक पुष्टि नहीं हुई है।

कौन करा रहा है अवैध खनन

धनबाद जिले के बाघमारा विधायक ढुल्लु महतो ने इस मामले को विधानसभा में उठाया है। उन्होंने कहा इस हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है। मामला धनबाद जिले में तेतुलमारी थाना क्षेत्र के वेस्ट मोदीडीह स्थित बीएस माइनिंग आउट सोर्सिंग की उत्खनन परियोजना का है। बाघमारा विधायक ढुल्लु महतो ने कहा, धनबाद में बड़े पैमाने पर अवैध खनन हो रहा है। अगर सदन चाहे तो इस संबंध में वह सबूत भी पेश कर सकते हैं वह तस्वीरें और वीडियो भी दिखा सकते हैं। उन्होंने कहा, आखिर कब प्रशासन अवैध खनन रोकेगा। बीसीसीएल के अधिकारियों पर भी केस होना चाहिए। विधायक ढुल्लु महतो ने कहा, चार नहीं दस की संख्या में लोग मरे हैं। सरकार कितने लोगों की जान लेगी, कोयला चोरी कौन करा रहा है। मैं इस मामले में सरकार से जवाब चाहता हूं।

ये भी पढ़े: झारखंड नियोजन नीति के विरोध में बवाल, विधानसभा घेरने जा रहे युवाओं पर हुआ लाठीचार्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें