Advertisement

Manohar Lal Khattar Birthday: हरियाणा के CM 69 साल के हुए, पीएम मोदी ने दी बधाई

Share
Advertisement

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज शुक्रवार (5 मई) को अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। सीएम मनोहर लाल खट्टर का जन्म 5 मई 1954 को हरियाणा के महम में हुआ था। बचपन के दिनों में सीएम मनोहर को काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने अपने शुरूआती दिनों में जीवनयापन करने के लिए सब्जी भी बेची थी। वह एक मध्यमवर्गीय परिवार से थे। लेकिन वह अपने लक्ष्य से नहीं मुड़े, यही वजह है कि वह राजनीति में सफल रहे।

Advertisement

सीएम मनोहर हरियाणा के 10वें मुख्यमंत्री के रूप में चुने गए थे। सीएम मनोहर ने साल 2014 में सीएम पद की कुर्सी संभाली थी। मनोहर लाल खट्टर अभी भी सीएम की कुर्सी पर बरकरार हैं। जन्मदिन के मौके पर सीएम मनोहर को राजनेताओं और दिग्गज हस्तियों की ओर से बधाई दी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सीएम मनोहर लाल को जन्मदिन की बधाई दी है।

पीएम ने दी बधाई

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है ‘हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं, वह हरियाणा के सर्वांगीण विकास के लिए उत्कृष्ट नेतृत्व प्रदान कर रहे हैं। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना कर रहे हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई

सीएम मनोहर के जन्मदिन पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बधाई दी है। गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मोदी जी के मार्गदर्शन में आप अपने कुशल नेतृत्व से लोगों के लिए लोकहितकारी शासन सुनिश्चित कर प्रदेश को प्रगति की नई ऊँचाइयों तक पहुँचा रहे हैं। मैं ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु की कामना करता हूँ।

सीएम योगी ने दी बधाई

सीएम मनोहर लाल खट्टर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है। सीएम योगी ने बधाई देते हुए लिखा है कि जनप्रिय राजनेता, हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! प्रभु श्री राम से आपके निरोगी एवं सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना है।

ये भी पढ़ें: Haryana पुलिस की सफलता! साइबर अपराधियों पर कार्रवाई में 125 गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें