Advertisement

विधि-विधान से होती थी शादी, अगले ही दिन घर से गायब हो जाते थे जेवर, नकदी और दुल्हन…

Looteri Dulhan Gang

Looteri Dulhan Gang

Share
Advertisement

Looteri Dulhan Gang: अलीगढ़ में शादी के बाद ठगी के मामले सामने आए हैं. आरोप है कि शादी के दूसरे दिन ही नई बहू घर से जेवर और नकदी लेकर फरार हो गई. बीते दिनों जब दो अलग अलग शिकायतों के माध्यम से पुलिस को एक जैसा मामला मिला तो पुलिस का दिमाग ठनक गया. पुलिस ने गहनता से जांच शुरू की तो पता कि लुटेरी दुल्हन गैंग अक्सर ऐसी वारदात को अंजाम देता है. कमाल की बात यह कि इससे पहले किसी ने भी इसकी शिकायत दर्ज नहीं करवाई थी.

Advertisement

दरअसल पूरा मामला थाना क्वार्सी इलाके का है. जहां बीते दिनों दो युवकों के साथ शादी के दूसरे दिन बाद दो दुल्हनें ज्वेलरी और नकदी लेकर फरार हो गई थीं. इसके बाद पीड़ित युवकों ने थाना क्वार्सी में शिकायत की थी और वही पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूर्व में ही बिचौलिए को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पूछताछ में इस गिरोह का नाम प्रकाश में आया था. वही पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद फरीदाबाद से कुछ लोगों को गिरफ्तार किया जो शादी का झांसा देकर युवकों को लूटकर फरार हो जाते थे. क्वार्सी पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग के सरगना सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से ज्वेलरी और नकदी भी बरामद हुई है।


एएसपी अमृत जैन ने बताया कि थाना क्वार्सी में विगत दिनों एक मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमे बताया गया था कि एक नवविवाहित दुल्हन अपने घर से नकदी और जेवरात लेकर फरार हो गई थी. इसकी जांच की गई और इसके लिए स्पेशल टीम गठित गई. अगले ही दिन हमने कुछ लोगों को पकड़ कर जेल भेज दिया था. पुलिस मामले का खुलासा करने में लगी हुई थी. कल इस टीम को एक बड़ी सफलता हासिल हुई. इस गैंग के हमने सात लोग और गिरफ्तार किए है. ये अंतर्राजीय, अंतर्जनपदीय गैंग चला रहे थे.

बताया कि ये अविवाहित पुरुषो को चिह्नित करके उन्हें निशाना बनाते थे. बिचोलियो का रोल अदा करते हुए रिश्तेदारो की भूमिका निभाते हुए उनकी विधिवत विवाह संपन्न कराते थे. शादी के बाद रिश्तेदार बनाकर आते थे और नई बहू की विदाई कराते थे. ऐसा काम इन्होंने कई जगहों पर किया है. अलग अलग नाम और फर्जी आईडी भी बनवा रखी है. अलग-अलग मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल करते थे.

बताया कि इनका उद्देश्य यही रहता था कि जो अविवाहित पुरुष हैं. उनसे शादी करके उन्हें फंसाकर ज्वेलरी और नकदी लेकर फरार हो जाना. इन पर अभी तक किसी भी तरह का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है. इनके कब्जे से सोने की अंगूठी, चेन नकदी मोबाइल बरामद हुआ है. पकड़े गए लोगों में से एक लड़की झारखंड की रहने वाली बताई जा रही लेकिन अब कई वर्षो से वह यहीं रह रही थी. अभी तक की गई जांच में हमने 9 लोग गिरफ्तार कर लिए हैं. दो को पहले ही जेल भेज दिया है.

रिपोर्टः अर्जुन देव वार्ष्णेय, संवाददाता, अलीगढ़, उत्तरप्रदेश

यह भी पढ़ें: Bihar: कांग्रेस ने ओबीसी, एससी-एसटी के साथ हमेशा अन्याय किया- CM मोहन यादव

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *