Advertisement

Haryana: पुलिस अधिकारियों को CM का तोहफा, वर्दी भत्ता 2.5 गुना बढ़ाया

Haryana: पुलिस अधिकारियों को CM का तोहफा, वर्दी भत्ता 2.5 गुना बढ़ाया

Haryana: पुलिस अधिकारियों को CM का तोहफा, वर्दी भत्ता 2.5 गुना बढ़ाया

Share
Advertisement

सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) करनाल के मधुबन पुलिस अकादमी में आयोजित दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। इस बीच, उन्होंने राज्य भर में पुलिस और विशेष बलों के लिए वर्दी भत्ते में ढाई गुना वृद्धि की घोषणा की। सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने कहा कि मैं उन सभी पुलिस अधिकारियों और उनके परिवारों को भी बधाई देता हूं जो आज पास आउट हाने वाले है।

Advertisement

सीएम मनोहर का बड़ा ऐलान

करनाल के मधुबन पुलिस अकादमी में पहुंचे सीएम मनोहर लाल ने बड़ा ऐलान किया है। इस दौरान सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने प्रदेश भर में पुलिस और स्पेशल फोर्स के लिए वर्दी भत्ता ढाई गुना बढ़ा दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के कर्मचारियों को 20 प्रतिशत का विशेष भत्ता दिया जायेगा। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सरकार पुलिस अधिकारियों के लिए राशन और आहार भत्ता 2.5 गुना बढ़ाने पर सहमत हो गई है।

पासआउट होने वाले सभी पुलिस अधिकारियों को दी बधाई

DSP अधिकारियों को अब प्रति वर्ष 10,000 रुपये का वर्दी भत्ता दिया जाएगा। कांस्टेबल कर्मचारियों के लिए यात्रा भत्ता 120 रुपये से बढ़ाकर 720 रुपये कर दिया गया है। ASI और SI , इंस्पेक्टर का परिवहन शुल्क 1000 रुपये तक बढ़ाया गया है। सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने आज दीक्षांत समारोह में पासआउट होने वाले सभी पुलिस अधिकारियों और उनके परिवारों को बधाई दी। सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal)ने कहा कि वह 9 जनवरी और 25 जुलाई 2020 को दीक्षांत समारोह में शामिल हो चुके हैं। 9 जनवरी को 5192 सिपाही और 25 जुलाई को 400 इंस्पेक्टर पुलिस विभाग में शामिल हो चुके है।

यह भी पढ़ेंः Punjab: न्यायाधीश विजय सिंह की हत्यारी महिला डॉक्टर को हाईकोर्ट ने दी जमानत, शीघ्र रिहाई आवेदन पर होगा विचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *