Advertisement

गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर चार आईएसआईएस आतंकियों को किया गिरफ्तार

Four Terrorist Arrested

Four Terrorist Arrested

Share
Advertisement

Four Terrorist Arrested: गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया, चारों आरोपी श्रीलंकाई नागरिक हैं। बताया गया कि ये गिरफ्तार आतंकवादी इतने कट्टर थे कि आत्मघाती विस्फोट के लिए भी तैयार हो गए थे.

Advertisement

गुजरात के DGP विकाश सहाय ने कहा, ‘फरवरी 2024 से ये चारों लोग अबू नाम के शख्स के संपर्क में थे. जो पाकिस्तान में रहता है और आईएसआईएस नेता है. वे सोशल मीडिया के जरिए उसके संपर्क में थे. अबू ने उन्हें भारत में आतंकी हमला करने के लिए प्रोत्साहित किया. वे इतने कट्टरपंथी थे कि आत्मघाती बम विस्फोट के लिए भी तैयार हो गए. पाकिस्तानी निवासी अबू ने उन्हें श्रीलंकाई मुद्रा में 4 लाख रुपये भी दिए.

उन्होंने बताया कि उनके पास से दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं, जिनमें आईएसआईएस के साथ उनकी सक्रिय सदस्यता साबित करने वाली तस्वीरें और वीडियो हैं। मोबाइल फोन में अहमदाबाद के पास नाना चिलोडा इलाके की तस्वीर थी, जिसमें वह जगह दिख रही थी जहां आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए गोला-बारूद छिपाया गया था। बरामद स्थान से पाकिस्तान निर्मित गोला-बारूद बरामद किया गया है. तीन पाकिस्तान निर्मित पिस्तौल और 20 सक्रिय कारतूस बरामद किए गए हैं.

DGP विकाश सहाय ने कहा, सूचना मिली थी कि 4 लोग मोहम्मद नुसरत, मोहम्मद नुफ्रान, मोहम्मद फारिस और मोहम्मद राजदीन श्रीलंकाई नागरिक हैं और प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के सक्रिय सदस्य हैं। ये चार पूरी तरह से आईएसआईएस विचारधारा से कट्टरपंथी हैं। जानकारी के मुताबिक, वे 18 या 19 मई को रेलवे या फ्लाइट से अहमदाबाद पहुंचने वाले थे. दक्षिण से आने वाली ट्रेनों और उड़ानों की यात्री सूची का विश्लेषण किया गया. ये सभी 4 लोग इंडिगो की उड़ान के माध्यम से एक ही पीएनआर नंबर पर चेन्नई से अहमदाबाद की यात्रा कर रहे थे। पुष्टि के लिए कोलंबो में भी सत्यापन किया गया.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में हुई सड़क दुर्घटना पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *