Advertisement

Weather Update: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, जानें IMD का अनुमान

Weather Update: Cold havoc continues in entire North India including Delhi. imd-issued-rainfall-alert-in-delhi Panjab haryana in hindi news
Share
Advertisement

Weather Update: उत्तर भारत समेत मैदानी राज्यों में ठिठुरन बढ़ गई है, क्योंकि पश्चिमी हिमालय पर बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विभोक्ष की वजह से आने वाले दिनों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में बारिश हो सकती है। वहीं बिहार और उत्तर प्रदेश में घना कोहरा रहेगा। दिल्ली को अगले दो दिनों में भारी कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद है। राष्ट्रीय राजधानी, बारिश के बाद दो दिन के लिए कोहरे से बच सकती है।

Advertisement

राजधानी दिल्ली में ठंड के बीच बारिश के आसार

दिल्ली में मौसम बदल रहा है। कभी-कभी सर्द हवाओं के चलने से ठंड बढ़ती है, तो कभी-कभी धूप निकलती है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 31 जनवरी और 1 फरवरी को ठंड के बीच बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है।31 जनवरी और 1 फरवरी को दिल्ली में शायद हल्की बारिश होगी। इस अवधि में न्यूनतम तापमान में वृद्धि और अधिकतम तापमान में गिरावट देखी जा सकती हैं।

फरवरी में शुरुआत का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में इन दिनों न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। हालांकि, 2 फरवरी से एक बार फिर कोहरा आएगा और तापमान कम होगा, इसलिए फरवरी के शुरुआती दिनों में दिल्ली को ठंड से राहत नहीं मिलेगी। पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर में बना हुआ है। वहीं, पंजाब और हरियाणा से सटे उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में एक प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण है। इसके अलावा, 3 फरवरी को पश्चिमी हिमालय के पास एक नया पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Uttarakhand: 2 फरवरी को विशेष समिति द्वारा सौंपा जाएगा सरकार को UCC का ड्राफ्ट

Hindi Khabar App- देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिंदी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *