Advertisement

2,000 रुपये के नोट बदलने का आज आखिरी दिन, दिल्ली और गाजियाबाद के निवासियों ने दिया 100 करोड़ का योगदान

Share
Advertisement

2,000 रुपये के नोट बदलने का शनिवार आखिरी दिन है। यह विकल्प बैंकों में 4 बजे तक और एटीएम पर आधी रात तक उपलब्ध है। एक वरिष्ठ बैंक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली और गाजियाबाद के निवासियों ने नोएडा के बैंकों में 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

Advertisement

इस समय तक बदले जाएंगे 2000 के नोट

शनिवार को 2000 रुपये के नोट बदलने का आखिरी दिन है। यह सुविधा बैंकों में 4:00 बजे तक मिलेगी और वहीं एटीएम में रात 12 बजे कर मिलेगी। एक वरिष्ठ बैंक अधिकारी ने कहा, दिल्ली और गाजियाबाद के निवासियों ने नोएडा के बैंकों में 10 करोड़ रुपये जमा किए हैं। वहीं, यहां के लोग भी पिछले कुछ दिनों से अपना पैसा नोएडा के बैंकों में रख रहे हैं। इसमें इंदिरापुरम, गोदा, अशोक नगर और मयूर विहार के ज्यादातर लोग शामिल हैं।

वरिष्ठ बैंक अधिकारी विदुर भल्ला ने कहा कि जिले द्वारा निर्धारित लक्ष्य अंतिम तिथि से एक सप्ताह पहले ही हासिल कर लिया गया है। इसके बाद भी लोगों ने 20 करोड़ रुपये से ज्यादा का योगदान दिया। बैंकर्स को शाम 7:00 बजे तक करेंसी चेस्ट में रखनी होगी। एटीएम से सारा पैसा अगले दिन तक जमा किया जाना चाहिए। जिले में 35 बैंकों की 570 शाखाएं संचालित हैं और एटीएम की संख्या 820 है। नोट बदलने की घोषणा के बाद अग्रणी बैंक ने 23 मई से 37.5 लाख रुपये के नोट बदलने का लक्ष्य रखा है।

इतने करोड़ हो चुके हैं जमा

भल्ला ने कहा कि इस बार नोटबंदी नहीं हुई है और नोट बदलना बहुत आसान हो गया है। इस उद्देश्य से, हमने 23 मई से प्रत्येक शाखा में 600 कर्मचारियों को जोड़ा है। मई में बैंकों में प्रतिदिन औसतन 12 से 15 करोड़ जमा होते थे, जबकि सितंबर में बैंकों में औसतन 18 से 20 करोड़ जमा हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें