Advertisement

Supreme Court: मिलेगी रिहाई या फिर निराशा, मनीष सिसोदिया की जमानत पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Share
Advertisement

आज यानी की 30 अक्टूबर को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर निर्णय होने वाला है। इस साल फरवरी में मनीष सिसोदिया को दिल्ली में शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। अब जाकर आज सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट अब सिसोदिया की जमानत पर फैसला सुनाएगा। न्यायमूर्ति एसवीएन भट्टी और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ आज फैसला सुनाएगी जैसा कि सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर प्रकाशित सूची में बताया गया है।

Advertisement

कब हुई थी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी

मनीष सिसोदिया ने सीबीआई और ED के दोनों मामलों में जमानत मांगी है। मनीष सिसोदिया को पहले भी दिल्ली हाई कोर्ट ने जमानत नहीं दी थी। दिल्ली हाईकोर्ट ने मनीष सिसोदिया को एक प्रभावी व्यक्ति बताया। जमानत मिलने पर वह केस को प्रभावित कर सकते हैं। 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हुई। साथ ही, 9 मार्च को ED ने सिसोदिया को धन शोधन मामले में गिरफ्तार कर लिया गया जिसके बाद से वह जेल में ही हैं।

अभी तक क्यों नहीं मिली सिसोदिया को जमानत

बता दें, 17 अक्टूबर को सुनवाई पूरी होने पर सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत को सुरक्षित रखा था। कोर्ट में मनीष सिसोदिया के वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि जांच एजेंसी के पास इस पूरे मामले में सिसोदिया से सीधे संबंधित कोई सबूत नहीं है। मनु सिंघवी ने अदालत से कहा कि सिसोदिया को जमानत दे दी जाए क्योंकि उन्हें अब जेल में नहीं रहना चाहिए। 3 जुलाई को दिल्ली हाई कोर्ट की एक खंडपीठ ने सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया क्योंकि वह पीएमएलए के तहत जमानत देने की दोहरी शर्तों को पूरा करने में असमर्थ थे। इसके साथ ही जमानत देने के लिए ट्रिपल टेस्ट को पूरा करने में भी असमर्थ थे।

ये भी पढ़ें- UP: आज CM योगी अमेठी को 900 करोड़ रुपये और मिर्जापुर को 200 करोड़ रुपये का देंगे उपहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *