Advertisement

Supreme Court: 15 अप्रैल SC में होगी CM केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई

Supreme Court: 15 अप्रैल को होगी CM केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई

Share
Advertisement

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के लिए मंजूरी दे दी है. कोर्ट ने आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार हुए सीएम केजरीवाल की याचिका की सुनवाई के लिए 15 अप्रैल की तारीख तय की है. बता दें कि जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी.

Advertisement

10 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया था दरवाजा

नई आबकारी नीति मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से झटका लगने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (10 अप्रैल) को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मंगलवार को ही दिल्ली हाईकोर्ट ने  गिरफ्तारी और बाद में ईडी रिमांड के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री की याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद कल ही आप नेता सौरभ भारद्वाज ने जानकारी दी थी की अब सीएम केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट का रूख करेंगे.

दिल्ली हाइकोर्ट ने याचिका की खारिज

दिल्ली हाई कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए अपने फैसले में कहा कि ईडी द्वारा इकट्ठा की गई सामग्री से पता चलता है कि अरविंद केजरीवाल ने साजिश रची थी। साथ ही राघव मगुंटा और उनके पिता द्वारा भाजपा को पैसे देने के केजरीवाल के दावे पर अदालत ने कहा कि कौन किसे चुनाव लड़ने के लिए टिकट देता है या कौन किसे चुनावी बांड देता है, यह देखना इस अदालत का काम नहीं है।

Supreme Court: 21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी

बता दें कि 21 मार्च को सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था। राउज एवेन्यू की विशेष अदालत ने दस दिन के ईडी रिमांड के बाद एक अप्रैल को 15 दिन के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए सीएम केजरीवाल ने उनकी गिरफ्तारी के समय पर सवाल उठाया है। सीएम ने तर्क दिया है कि यह लोकतंत्र, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव और समान अवसर सहित संविधान की बुनियादी संरचना का उल्लंघन है.

ये भी पढ़ें- UP News: कस्टडी पैरोल खत्म, कासगंज जेल के लिए वापस भेजा गया अब्बास

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *