Advertisement

Rojgar Mela: पीएम ने 1 लाख से ज्यादा युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, ‘कर्मयोगी भवन’ का किया शिलान्यास

Rojgar Mela: PM distributes employment letter
Share
Advertisement

Rojgar Mela: प्रधानमंत्री मोदी ने आज लाखों युवाओं को बड़ी सौगात दी है। पीएम ने प्रधानमंत्री रोजगार मेले के तहत नवनियुक्त भर्तियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 1 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने राजधानी दिल्‍ली में समेकित कर्मयोगी भवन परिसर के पहले चरण का शिलान्‍यास भी किया। इस दौरान पीएम ने युवाओं को संबोधित भी किया।

Advertisement

Rojgar Mela: ‘भारत सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया’

प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि , ‘पहले की सरकारों में नौकरी के लिए विज्ञापन जारी होने से लेकर नियुक्ति पत्र देने तक बहुत लंबा समय लग जाता था। इस देरी का फायदा उठाकर उस दौरान रिश्वत का खेल भी जमकर होता था। हमने भारत सरकार में भर्ती की प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी बना दिया है। सरकार का बहुत जोर है कि भर्ती प्रक्रिया एक तय समय के भीतर पूरी कर ली जाए। इससे हर युवा को अपनी योग्यता साबित करने का समान अवसर मिलने लगा है। आज हर युवा के मन में विश्वास है कि वो कड़ी मेहनत और अपनी प्रतिभा के दम पर अपनी जगह बना सकता है।’

‘BJP ने 1.5 गुना ज्यादा सरकारी नौकरियां दी’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2014 के बाद से ही भाजपा का प्रयास रहा है कि नौजवानों को भारत सरकार के साथ जोड़कर उन्हें राष्ट्रनिर्माण का सहभागी बनाएं। पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकार ने अपने 10 साल में जितनी सरकारी नौकरियां दी थीं, उससे लगभग 1.5 गुना ज्यादा सरकारी नौकरियां भाजपा की सरकार ने अपने 10 सालों में दी हैं।

‘रूफ टॉप सोलर योजना से मिलेगा रोजगार’

इस दौरान पीएम ने रूफ टॉप सोलर योजना की भी बात की। उन्होंने कहा छत पर सोलर पैनल लगाने वालों को डबल फायदा होगा। उनका बिजली बिल जीरो होगा और जो अतिरिक्त बिजली वो पैदा करेंगे उससे आय भी होगी। रूफ टॉप सोलर की इतनी बड़ी योजना से देश में रोज़गार के भी लाखों अवसर बनेंगे।

ये भी पढ़ें- Rozgar Mela: पीएम मोदी आज एक लाख लोगों को बांटेंगे नियुक्ति पत्र, 47 जगहों पर लगेगा रोजगार मेला  

Hindi Khabr App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *