Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश के कारण तापमान में गिरावट, IMD ने जारी किया ‘येलो अलर्ट’

Share
Advertisement

देशभर के कई हिस्सों में अक्टूबर के महीने में भारी बारिश देखने को मिल रही है। वहीं बीतें कुछ दिनों से अलग-अलग हिस्सों में हो रही मूसलाधार बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। इसी के साथ बीते दिन से राजधानी दिल्ली में हो रही भारी बारिश के कारण तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज देखी गई है। वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने रविवार को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में और बारिश का अनुमान जताया है। इस बीच, मुंबई, पुणे और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने राजधानी समेत आसपास के कई हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया है।

Advertisement

यूपी में ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड और यूपी समेत देश के अन्य हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं उत्तराखंड के चंपावत में भारी बारिश के बीच रविवार को लैंडस्लाइड के कारण टनकपुर-पिथौरागढ़ मार्ग को बंद कर दिया गया है। वहीं आईएमडी ने रविवार सुबह दिल्ली-एनसीआर, यूपी और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

वहीं लगातार बारिश के चलते राजधानी दिल्ली में रविवार को सड़कों पर जलभराव हो गया जिससे भारी ट्रफिक देखने को मिला है। शनिवार की रात से ही दिल्ली के कुछ हिस्सों में जलभराव देखा गया। इसके साथ ही ट्रैफिक की समस्या का भी लोगों को सामना करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें