Advertisement

नोएडा: तीन दिवसीय वर्ल्ड स्टार्टअप मेगा कन्वेंशन में हुई झड़प, केंद्रीय मंत्री के नाम पर ठगे जाने का आरोप, पढ़ें पूरा मामला

Share
Advertisement

Noida: ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित एक्सपो मार्ट (Expo Mart) में आयोजित तीन दिवसीय वर्ल्ड स्टार्टअप मेगा कन्वेंशन (Three day world startup mega convention) के शुरू होते ही उस विवादों में घिर गया जब ऑर्गेनाइजर और स्टार्टअप्स के बीच जमकर झड़प हो गई, जो बाद में हाई वोल्टेज ड्रामा में बदल गई. स्टार्टअप के साथ पहुंचे लोगों का कहना था कि ऑर्गेनाइजर कहा था, स्टार्टअप फंडिंग फेस्टिवल में स्टार्टअप फंडिंग करने वाले निवेशकों का जमावड़ा होगा और सम्मेलन में अनेक विशिष्ट व्यक्तियों भाग लेगे, लेकिन कोई भी नहीं आया. हंगामे को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस, लोगों को समझाने में जुटी है लेकिन लोगों का कहना कि उनका पैसा वापस कराया जाए.
 
स्टार्टअप कन्वेंशन में भाग लेने पहुंचे लोगों ने जम कर हंगामा करते हुए स्टेज पर चढ़ गये और माइक पर कब्जा कर लिया. उनका कहना है कि कहा गया था कि वर्ल्ड स्टार्टअप कन्वेंशन में अग्रणी उद्यमियों, इनेबलर्स, फाउंडर्स, क्रिएटर्स, वीसी, एजेंसियों, मार्केटर्स, रिटेलर्स, इन्फ्लुएंसर्स, डिज़ाइनर्स, इनवेस्टर्स, स्टूडेंट्स, एक्सप्लोरर्स, फ्रेंचाइजी, मेंटर्स, इनक्यूबेटर, एक्सेलेरेट्स, सर्विस प्रोवाइडर्स का एक विशाल जमावड़ा होगा. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी चीफ गेस्ट होंगे, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आएंगे बकायदा इनकी फोटो लगाकर यह प्रचारित किया गया है उनका फोटो भी लगाया गया है, लेकिन कोई नहीं पहुंचा.
 
हैदराबाद से आए प्रतिपाल कहते हैं की हमें यह बोला गया था 1500 निवेशक आएंगे इसीलिए हमने 3 पास 15000 में खरीदे थे कोई नहीं पहुंचा और यहां पर लोगों को लग रहा है कि उनके साथ फ्रॉड किया गया है हंगामे को देखते हुए नॉलेज थाना पार्क पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाने में जुटी है लेकिन लोगों का कहना है कि उन्हें उनके पैसे वापस किए जाएं जो इस आयोजन के नाम पर लिए गए हैं वह बताते हैं कि किसी ने 70 हज़ार खर्च किए हैं किसी ने 35 हज़ार और होटलों की बुकिंग अलग से, लेकिन अब वो ठगा सा महसूस कर रहे हैं.

Advertisement

वर्ल्ड स्टार्टअप कन्वेंशन, 24 मार्च से 26 मार्च 2023 तक ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित किया गया है.

रिपोर्ट – नरेंद्र ठाकुर, संवाददाता नोएडा

ये भी पढ़ें: नोएडा: 15 बिल्डर के प्रोजेक्ट दिवालिया घोषित, प्राधिकरण की वेबसाइट पर ऑनलाइन सूची जारी, जानें यहां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें