दिल्ली में मौसम विभाग ने जारी किया ‘ऑरेंज अलर्ट’, भीषण गर्मी के बीच दिखा पर्यटन का क्रेज

Share

New Delhi:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते लोगों का जीना बेहाल होता जा रहा है। बढ़ते गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने अब दिल्ली में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी कर दिया है। बता दें भीषण गर्मी से लोगों का हाल बिल्कुल बेहाल हो गया है। दिल्ली में दोपहर के वक्त भीषण गर्मी से तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। लेकिन इन सबके बावजूद पर्यटन के तहत दिल्ली के इंडिया गेट पर बाहर से घूमने आने वाले लोगों की संख्या में कमी नहीं मिल रही है। दिल्ली के बढ़ते तापमान को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही सावधानी बरतने की भी बात कही है क्योंकि मौसम विभाग ने इस गर्मी को गर्मी किलर बताया है।

यह भी पढ़ें: UP विधान परिषद से भी मुक्त हुई देश की सबसे पूरानी पार्टी कांग्रेस

भीषण गर्मी के बीच पर्यटन का क्रेज

जून का महीना और दिल्ली समेत पूरे देश में गर्मी भी बहुत पड़ रही है। इसके साथ ही राजधानी के तापमान भी 44 से 47 डिग्री तक जा पहुंचा है। ऐसे में दिल्ली के इंडिया गेट पर लोगों के भीड़ को साफ देखा जा सकता है। पर्यटन के लिहाज से बहुत से लोग घूमने भी आए हैं क्योंकि बच्चों की छुट्टियां पड़ी है तो घूमना भी जरूरी है और गर्मी के मौसम में घूमने का अपना एक अलग ही आनंद है।

यह भी पढ़ें: Sharukh Khan ने कार्तिक आर्यन को सौंपा ‘किंग’ टाइटल

इंडिया गेट पर लोग अलग-अलग राज्यों से आए हैं जहां उज्जैन ,एमपी , बिहार , आंध्र प्रदेश से तो लोग घूमने आए ही है साथ ही दिल्ली के लोकल नागरिकों में भी भीषण गर्मी के बीच घूमने का क्रेज देखने को मिल रहा है। लेकिन भीषण गर्मी होने के बावजूद लोगों के चेहरे खिले नजर आ रहे थे क्योंकि उनहे अपने परिवार के साथ वक्त बिताने का समय मिल रहा था। हालांकि राजधानी में चिलचिलाती गर्मी और कड़ी धूप के कारण लोगों का हाल बेहाल हो रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *