Advertisement

Israel-Palestine War: इजरायली PM से पीएम मोदी ने की बात, कहा ‘हम निर्दोष पीड़ितों के साथ हैं’

Share
Advertisement

PMs Conversation Amid Israel-Palestine War: इजराइल और फिलिस्तीन के चरमपंथी समूह हमास के बीच 2 दिनों से अधिक हो गए हैं युद्ध जारी है। इस युद्ध में अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। इसको लेकर दुनिया के अलग-अलग देशों ने प्रतिक्रिया भी दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के सपोर्ट में ट्वीट किया था।

Advertisement

इजरायली पीएम से पीएम मोदी की बातचीत

दोनों देशों में तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से 10 अक्टूबर, मंगलवार को फोन पर बात की है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”मैं प्रधानमंत्री नेतन्याहू का फोन करके मुझे वहां की स्थिति के बारे में अपडेट देने के लिए धन्यवाद देता हूं। भारत के लोग इस मुश्किल घड़ी में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं. भारत आतंकवाद के सभी रूपों की कड़ी निंदा करता है.”।

निर्दोष पीड़ित के साथ खड़ा है भारत

बीते दिनों इजरायल पर चरमपंथी हमास के हमले को लेकर पीएम ने इसे आतंकी हमला करार देते हुए कहा कि हम निर्दोष पीड़ितों के साथ हैं। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा था “इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है. हमारी संवेदनाएं निर्दोष पीड़ितों एवं उनके परिवारों के साथ हैं. हम इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं”

राजदूत नाओर गिलोन ने जताया आभार

इस संकट की घड़ी में इजराइल का साथ देने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद करते हुए, भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने एक्स पर पोस्ट किया “फिर से धन्यवाद पीएम नरेंद्र मोदी जी। चूंकि हमें अपने भारतीय भाइयों और बहनों से बहुत अधिक सपोर्ट मिलता है, इसलिए मैं आप में से प्रत्येक व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद देने में असमर्थ हूं. कृपया इसे हमारे सभी मित्रों के प्रति मेरी कृतज्ञता के रूप में स्वीकार करें.”।

ये भी पढ़ें- संसद सदस्यता निलंबन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की शरण में AAP सांसद राघव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *