Advertisement

Babar Road News: हिंदू सेना ने किया बाबर रोड का नामकरण, पढ़ें पूरी ख़बर

hindu sena changed Babar Road name to ayodhya marg news in hindi
Share
Advertisement

Babar Road News: पूरा देश 22 जनवरी का बेसबरी से इंतजार कर रहा है। हर तरफ प्रभु राम के आगमन की तैयारी चल रही है। लेकिन इसी बीच शनिवार (20 जनवरी) सुबह बाबर रोड का दोबारा नामकरण हुआ। हिंदू सेना ने शनिवार को नई दिल्ली में स्थित बाबर रोड के बोर्ड पर ‘अयोध्या मार्ग’ के नाम का स्टीकर चिपका दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये स्टीकर ललित होटल के पास लगे एक साइन बोर्ड पर चिपकाया गया। हालांकि बाद में प्रशासन की ओर से इस स्टीकर को हटा दिया गया।

Advertisement

Babar Road News: हिंदू सेना लंबे समय से कर रही थी मांग

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने एक बयान भी जारी किया है। उन्होंने बयान में कहा कि हिंदू सेना लंबे समय से मांग कर रही थी कि बाबर रोड का नाम बदलकर  किसी महापुरूष के नाम पर रखा जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। तभी आज हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने खुद ही बाबर रोड का नाम बदलकर ‘अयोध्या मार्ग’ रख दिया।

पुलिस ने हटाये स्टीकर

पुलिस प्रशासन को जैसे ही इसकी जानकारी हुई, पुलिस मौके पर पहुंची और स्टीकर को हटा दिया। बता दें कि इसके पहले भी इस संगठन द्वारा बाबर रोड पर लगे साइन बोर्ड पर कालिख और गोबर पोतने जैसे काम किये हैं। हिन्दू सेना नाम के इस संगठन ने पहले बाबर रोड का नाम बदलने के लिए प्रोटेस्ट भी किया था।

हिंदू सेना की मांग

हिंदू सेना का मानना है कि बाबर एक जेहादी और आतंकी था। उनका कहना है कि, ‘बाबर ने देश में हिंदूओं की आस्था को चोट पहुंचाई थी। उसने हिंदूओं के मंदिरों को तोड़ा था। यही नहीं, अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर भी उसके आदेश पर मीर बाकी ने तुड़वाया था। ऐसे अत्याचारी बादशाह का आज भारत में महिमामंडन क्यों हो रहा है? हमें ये सब नहीं चाहिए।’

ये भी पढ़ें- Ayodhya Security: 22 जनवरी के बाद अयोध्या में बाहरी लोगों की NO ENTRY,तैनात हुई बुलेटप्रूफ गाड़ियां

Follow Us On: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें