Advertisement

Delhi: दिल्ली के नेशनल हाईवे 44 पर फुटओवर ब्रिज बनाने से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम-नितिन गडकरी

footover-bridge-on-delhi-national-highway-44-will-control-road-accidents-highway-minister-car-accident-footover-bridge-in-hindi-news
Share
Advertisement

Delhi: दिल्ली के अलीपुर में नेशनल हाईवे 44 दिल्ली धाम में बाबा खाटू श्याम मंदिर जाते समय कई बार सड़क हादसे होते थे। क्योंकि नेशनल हाईवे 44 अलीपुर और मंदिर के बीच में है। पिछले तीन महीने में, हाईवे पार करते हुए श्रद्धालुओं के साथ कई बड़े हादसे भी हुए हैं, जिसमें कुछ श्रद्धालुओं की मौत करीब सात से अधिक हुई है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली धाम खाटू शाम मंदिर के पास बनेगा, क्योंकि हर दिन सड़क हादसे में लोग घायल होते हैं। यात्रियों के लिए फुट ओवर ब्रिज का निर्माण अब शुरू हो जाएगा।

Advertisement

मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

दरअसल, दिल्ली धाम बाबा खाटू श्याम मंदिर अलीपुर क्षेत्र में बनने के बाद कुछ ही दिनों में वहां श्रद्धालुओं का आगमन होना शुरू हो गया है। मंदिर तक हजारों लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं, लेकिन कई बार सड़क पर कुछ श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौतें हो चुकी हैं। वहीं भक्तों को अक्सर चोट लगती रहती है। केंद्र सरकार के मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले वर्ष 2023 में दिल्ली धाम बाबा खाटू श्याम मंदिर पहुंचकर श्रद्धालुओं को देखते हुए हादसे की जानकारी दी।

आधुनिक फोटो ओवर ब्रिज

मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में दिल्ली धाम बाबा खाटू श्याम मंदिर से अलीपुर गांव की ओर एक फुटओवर ब्रिज बनाया जाएगा, जिसका निर्माण अब शुरू हो चुका है। यह काम कब पूरा होगा अभी तक स्पष्ट नहीं है। लेकिन यह स्पष्ट है कि दुर्घटनाएं कम हो जाएंगी। इस फुट ओवर ब्रिज के बनने से अब श्रद्धालु भी खुश दिख रहे हैं क्योंकि यह फुट ओवर ब्रिज सिर्फ सड़क पार करने के लिए बनाया जा रहा है। यह एक आधुनिक फोटो ओवर ब्रिज भी बनाया जा रहा है। उसमें बताया गया है कि इस फुटओवर ब्रिज में सीढ़ियां, लिफ्ट और दिव्यांग स्लैब भी होंगे।

इस फुटओवर ब्रिज को व्हीलचेयर पर चलने वाले दिव्यांग भी आसानी से चल सकते हैं। हाल ही में, यह फुटओवर ब्रिज कब तक पूरा होगा और नेशनल हाईवे 44 पर बढ़ते हुए सड़क दुर्घटनाओं पर कब तक नियंत्रण किया जाएगा, यह देखने वाली बात होगी।

ये भी पढ़ें- Delhi News: तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, एक की मौत, चार घायल

Follow us on- https://twitter.com/HindiKhabar

Facebook- https://www.facebook.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *