Advertisement

Fellowship: “अंबेडकर फेलोशिप फॉर पॉलिटिकल चेंज” प्रोग्राम को मिली हरी झंडी

Share
Advertisement

Fellowship: आम आदमी पार्टी ने अपने स्थापना दिवस पर “अंबेडकर फेलोशिप फॉर पॉलिटिकल चेंज” की शुरुआत की है। इस फेलोशिप का उद्देश्य देश के राजनीतिक परिवर्तन में युवाओं को शामिल करना है। राजनीतिक परिवर्तन के लिए अंबेडकर फ़ेलोशिप का इरादा देश के युवाओं को क्षमताओं से लैस करना है, ताकि वो राजनैतिक तौर पर मजबृत हो सके। अपनी समस्याओं के समाधान खोज सकें और चुनावों का गहन अवलोकन कर सकें। चयनित फेलोज को फील्ड कैंपेन, मीडिया व संचार एवं अनुसंधान और डेटा विश्लेषण के कार्य में शामिल किया जाना है। यह फ़ेलोशिप 11 महीने के लिए होगी और काम करने का स्थान हाइब्रिड आधार पर होगा।

Advertisement

Fellowship: ईमानदार और शिक्षित लोग का पार्टी है AAP

पार्टी स्थापना दिवस के अवसर पर देश के युवाओं को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “आप” भारत के इतिहास में सबसे तेजी से बढ़ने वाली पार्टी है क्योंकि यह ईमानदार और शिक्षित लोगों की पार्टी है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप देश में कहां रहते हैं। अगर आप में भारतीय राजनीति को बदलने और भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनाने का जज्बा है तो यह फेलोशिप प्रोग्राम आपके लिए एक सुनहरा अवसर है।

युवाओं के लिए सुनहरा अवसर

आम आदमी पार्टी के आधिकारिक हैंडल से कहा गया है कि ‘अंबेडकर फ़ेलोशिप फ़ॉर पॉलिटिकल चेंज’ नाम से एक पहल शुरू कर रही है। इस फ़ेलोशिप प्रोग्राम के शुभारंभ के साथ हम राजनीतिक के प्रति उत्साही युवाओं को आमंत्रित कर रहे हैं जिनके पास राजनीति के प्रति जुनून है और वो देश में बदलाव लाना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी ने डॉ. बीआर अम्बेडकर के कहे हुए शब्दों को याद करते हुए कहा कि एक सफल क्रांति के लिए केवल असंतोष का होना ही काफी नहीं है, बल्कि न्याय के प्रति पूर्ण विश्वास, राजनीतिक और सामाजिक अधिकार जरूरी है।

ये भी पढ़ें- Constitution Day: बेझिझक कोर्ट का दरवाजा खटखटाए, CJI ने अपने संबोधन में कहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *