Advertisement

Delhi-NCR: दो दिवसीय दौरे पर अरविंद केजरीवाल, गुजरात के जेल में बंद विधायक से भी करेंगे मुलाकात…

Share
Advertisement

Delhi-NCR: दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। आज दोपहर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ केजरीवाल वडोदरा पहुंचेंगे। वे वोदरा में रैली को संबोधित करने के बाद भरूच जाएंगे, जहां अरविंद केजरीवाल जेल में बंद आम आदमी पार्टी के विधायक चैतर वसावा से मिलेंगे। केजरीवाल को शनिवार को गुजरात जाना था, लेकिन वह दिल्ली में 2024–25 के बजट की बैठक के कारण नहीं गए। उसकी जगह आज रविवार को केजरीवाल गुजरात का दौरा करेंगे। 

Advertisement

आप की वर्तमान में स्थिति

7 और 8 जनवरी को AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात के कई शहरों का दौरा करेंगे। इस दौरान वे विभिन्न कार्यकर्ता सम्मेलनों और जनसभाओं में भी भाग लेंगे। गुजरात के विधायक भूपत भायाणी ने कुछ दिन पहले पार्टी से इस्तीफा देकर आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका दिया। बाद में बीजेपी में शामिल हो गये। बता दें कि गुजरात में आम आदमी पार्टी ने पांच सीटें जीती हैं। भूपत भायाणी के पार्टी से बाहर निकलने के बाद अब उनके पास चार विधायक हैं।

बिखरी पार्टी को बचाने की कोशिश

इस बीच, बोटाद के विधायक उमेश मकवाणा और गरियाधर के विधायक सुधीर वाघानी ने पार्टी छोड़ने की चर्चा की है। इसलिए केजरीवाल ने गुजरात के दौरे के माध्यम से अपनी बिखरी हुई पार्टी को बचाने की कोशिश की है। गुजरात के दौरे पर अरविंद केजरीवाल विधायक चैतर वसावा से भी मिलेंगे। चैतर वसावा वन विभाग के कर्मचारी के साथ मारपीट और फायरिंग के मामले में जेल में है। 4 नवंबर को चैतर वसावा के खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई। चैतर वसावा ने बाद में भाग गया और अग्रिम जमानत याचिका लगाई, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया. 15 दिसंबर को, वह वसावा जेल में बंद है।

ये भी पढ़ें- Bihar: गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी स्वच्छांगिणी की महिलाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *