Delhi MCD Election: AAP पार्टी ने जारी की पहली उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें कितने लोग हुए शामिल और कहां से मिला किसको टिकट

Share

दिल्ली MCD चुनाव(Delhi MCD Election) का डंका बज चुका है। 4 दिसंबर को मतदान होना है और 7 दिसंबर को चुनाव के नतीजों की घोषणा होगी। चुनाव में इस बार कुल 250 वार्ड होंगे जिनमें से 42 वार्ड अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व हैं। दिल्ली में नगर निगम चुनाव को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला है।

चुनाव को लेकर सीएम केजरीवाल(CM Kejriwal) ने ऐड़ी चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है। कल सीएम केजरीवाल ने प्रेस-कॉन्फ़्रेंस में दिल्ली वासियों के लिए 10 गारंटी की घोषणा की। और अब चुनाव के लिए उन्होनें मैदान में अपनी पार्टी के 134 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

प्रत्याशियों की लिस्ट में ज्यादातर नाम पुराने उम्मीदवारों के बताएं जा रहें हैं। आम आदमी पार्टी ने नरेला विधानसभा अंतर्गत एमसीडी के वार्ड नंबर 2 से दिनेश भारद्वाज, बुराड़ी विधानसभा अंतर्गत वार्ड नंबर 6 से आशीष त्यागी, वार्ड नंबर 8 से अजय शर्मा, वार्ड नंबर 10 झरोड़ा से गगन चौधरी, वार्ड 11 से प्रमिला गुप्ता, वार्ड 12 से गुड्डी देवी, वार्ड 13 से अन्तुल कोहली, वार्ड 14 से नेहा अग्रवाल को टिकट मिला है।

134 उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट में वार्ड 15 से मुकेश गोयल, वाड 16 से मन्नू गुप्ता, वार्ड 17 से अजीत यादव, वार्ड 18 से टिम्से शर्मा, वार्ड संख्या 19 से जोगिंदर राणा, वार्ड नंबर 20 से सविता यादव को टिकट दिया गया है.

इसी तरह से वार्ड नंबर से प्रदीप मित्तल, वार्ड 23 से शुभम त्रिपाठी, वार्ड नंबर 24 से पुष्पा सोलंकी, वार्ड  26 से रितु सोलंकी वार्ड नंबर 27 से धर्मेंद्र कुमार, वार्ड नंबर 34 से हेमलता, वार्ड नंबर 37 से रमेश प्रधान को प्रत्याशी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *