Advertisement

Delhi: मर्सिडीज चालक की ड्यूटी पर तैनात पुलिस से बदसलूकी, कहा, “मेरे पापा गृह मंत्रालय…”

Share
Advertisement

शनिवार को एक अधिकारी ने ये जानकारी दी है कि दिल्ली पुलिस ने मर्सिडीज चालक को गिरफ्तार किया है। व्यक्ति पर आरोप है कि उसने लाल बत्ती तोड़ी है। जब पुलिस ने उसे रोका तो उसने हेड कांस्टेबल से कथित तौर पर मारपीट और गाली-गलौज की। हालांकि, पुलिस ने FIR दर्ज की है। इस दौरान कार चालक ने डंके की चोट पर कहा कि उसके पिता केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) में संयुक्त सचिव हैं।

Advertisement

FIR के अनुसार, सहायक उपनिरीक्षक वीरेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल राकेश कुमार और कांस्टेबल सुरेंद्र हुमायूं रोड पर एसबी मार्ग टी-प्वाइंट पर तैनात थे। “शाम लगभग 6.55 बजे, चिड़ियाघर से आने वाली और हुमायूं रोड की ओर जाने वाली सड़क पर सिग्नल लाल था। इस बीच, एक सफेद रंग की मर्सिडीज, एक फॉर्च्यूनर एसयूवी के साथ, लाल बत्ती तोड़कर हुमायूं रोड पर आ गई। सिंह ने कुमार से पूछा उन वाहनों को रोकें, जिसके बाद हेड कांस्टेबल ने एक अस्थायी नंबर प्लेट वाली मर्सिडीज सहित दो वाहनों को रुकने का इशारा किया,” प्राथमिकी में कहा गया है।

“रोकने पर, लगभग 28 से 30 साल की उम्र का एक व्यक्ति मर्सिडीज से नीचे उतरा और राकेश को गालियां देने लगा। उसने कुमार के साथ मारपीट की और उसे धक्का भी दिया। कार के चालक ने दावा किया कि उसके पिता गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव हैं। और उसकी हरकतें उसकी नौकरी को प्रभावित कर सकती हैं। फॉर्च्यूनर में बैठे पीएसओ भी बाहर आए और स्थिति को शांत किया। बाद में, दोनों कारों ने क्षेत्र छोड़ दिया, “एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा।

इस घटना के बाद, IPC की धारा 186, 353 और 506 और मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 184 के तहत FIR दर्ज की गई। हालांकि, अधिकारी ने या बताया है कि फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। घटना की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *