Advertisement

Mahua Moitra: दिल्ली HC से महुआ को बड़ा झटका, कोर्ट ने ‘गोपनीय सूचना लीक’ मामले में याचिका की खारिज

delhi hc rejected the plea of mahua moitra against fema investigation
Share
Advertisement

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस की नेता और पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा को दिल्ली हाइकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाइकोर्ट ने शुक्रवार (23 फरवरी) को महुआ मोइत्रा की याचिका खारिज कर दी है। बता दें कि मबुआ मोइत्रा ने प्रवर्तन निदेशालय की जांच के संबंध में मीडिया को संवेदनशील जानकारी लीक करने के खिलाफ याचिका दायर की थी।

Advertisement

Mahua Moitra: गुरूवार को HC ने फैसला रखा था सुरक्षित

बता दें कि महुआ मोइत्रा की याचिका पर गुरूवार (22 फरवरी) को भी दिल्ली हाइकोर्ट में सुनवाई हुई थी। दिल्ली हाइकोर्ट ने दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख दिया था। लेकिन आज महुआ को दिल्ली  HC से बड़ा झटका लगा है। महुआ ने ईडी को मीडिया में खुद से जुड़ी गोपनीय जानकारी लीक करने से रोकने की मांग की थी।

ED ने जानकारी लीक होने की ख़बर को बताया था गलत

गुरूवार को हुई सुनवाई में  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अदालत को बताया कि विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच के संबंध में कोई प्रेस विज्ञप्ति नहीं दी गई है। न ही मीडिया में कोई जानकारी लीक हुई है। अधिवक्ता ने कहा कि ईडी को लंबित जांच के संबंध में मीडिया घरानों द्वारा प्रकाशित समाचार लेखों के स्रोतों के बारे में जानकारी नहीं है।

बता दें कि मोइत्रा ने इसके साथ ही 19 मीडिया को उनके खिलाफ लंबित जांच के संबंध में किसी भी असत्यापित, अपुष्ट, झूठी, अपमानजनक सामग्री को प्रकाशित और प्रसारित करने से रोकने की भी मांग की थी। लेकिन आज दिल्ली हाइकोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया है।

ये भी पढ़ें- Loksabha Election 2024: AAP- कांग्रेस की सीटों पर फाइनल बात, दिल्ली में 4-3 का फॉर्मूला

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *