Advertisement

DANICS Cadre: 23 पुलिस अधिकारियों का तबादला, LG कार्यालय ने जारी किया आदेश

Share
Advertisement

DANICS Cadre: दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने राष्ट्रीय राजधानी के DANICS कैडर के पदाधिकारियों का बड़े पैमाने पर तबादला किया है। उन्होंने अपने एक ऑर्डर के माध्यम से भारतीय पुलिस सेवा और दिल्ली, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव पुलिस सेवा के 23 अधिकारियों का तबादला कर दिया। राजभवन की ओर से जारी आदेश के अनुसार 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी विक्रमजीत सिंह को वेस्टर्न रेंज का अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है। तो वहीं 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी दीपक पुरोहित को नई दिल्ली रेंज का एडिशनल पुलिस आयुक्त बनाया गया है।

Advertisement

DANICS Cadre: चिन्मय बिस्वाल बने एडिशनल पुलिस कमिश्नर

एलजी कार्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि साल 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त(पश्चिमी रेंज) चिन्मय बिस्वाल को एडिशनल पुलिस कमिश्नर, ट्रैफिक बनाया गया है। 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी सागर सिंह कलसी नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के पुलिस उपायुक्त से डीसीपी, लाइसेंसिंग ब्रांच बनाया गया है, जबकि उन्हीं के बैच के सत्यवीर कटारा रिक्रूटमेंट ब्रांच के नए डीसीपी बने हैं। 2013 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी जिमी चिरम आउटर डीसीपी बनाए गए हैं। तो वहीं वर्ष 2014 बैच के आईपीसी अधिकारी हेमंत तिवारी को IFSO, डीसीपी नियुक्त किया गया है एवं 2010 के DANICS अधिकारी अमित कौशिक को स्पेशल प्रकोष्ठ का नया पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।

दिल्ली में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल

आपको बता दें कि दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने दानिक्स कैडर के अधिकारियों का ट्रांसफर करने का फैसला उस समय लिया, जब दिल्ली सरकार में कई अनियमितताओं को लेकर सरकार जांच एजेंसियों के रडार पर है। और लगातार छापेमारी चल रही है, और भ्रष्टाचार के आरोपों में आप के कई नेता घिरे हुए हैं। 9 अक्टूबर, सोमवार को ही कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली के उपराज्यपाल ​से मिला था और ​दिल्ली से जुड़ी कई समस्याओं को लेकर एलजी का ध्यान आकर्षित किया था। 

ये भी पढ़ें- Delhi News: शाहनवाज हुसैन को कोर्ट ने भेजा समन, रेप से जुड़ा है मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *