Advertisement

कोरोना: तीसरी लहर ने दी दस्तक? बेंगलुरु में 5 दिन में इतने बच्चे संक्रमित, जानिए इसके बारे में

Share
Advertisement

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का कहर अब तक खत्म नहीं हुआ है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बाद अब पूरी दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी जारी कर दी गई है।

Advertisement

हालांकि कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब शांत हो गई है लेकिन खतरा अभी तक टला नहीं है। विशेषज्ञ लगातार तीसरी लहर की चेतावनी दे रहे हैं। विशेषज्ञों के अनुसार तीसरी लहर का सबसे ज्यादा असर बच्चों पर देखा जाएगा। यानि की इसमें बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे।

कुछ आंकड़ो से ऐसा लग रहा है कि देश में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। बता दें कि गुरुवार को देश में कोरोना के 41,195 नए मामले सामने आए हैं। इस बीच बेंगलुरु में पिछले पांच दिनों में 242 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बारे में विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में कोरोना के मामले और भी बढ़ सकते हैं।

विशेषज्ञों ने कोरोना के तीसरी लहर की दी चेतावनी

बीते मंगलवार को कर्नाटक में कोरोना के 1,338 नए मामले सामने आए और 31 लोगों की मौत हो गई। इस बारे में बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) ने कहा कि पिछले पांच दिनों में 19 वर्ष से कम उम्र के 242 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कोविड-19 की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है।

ऐसे में कोरोना से जुड़े नियमों का जरुर पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें