Advertisement

CLAT Exam 2024: नतीजे हुए घोषित, 108 अंकों के साथ कई छात्रों ने किया टॉप

Share
Advertisement

CLAT Exam 2024: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2024 यानी CLAT 2024 के नतीजे घोषित हो गए हैं। राजस्थान के एक छात्र ने स्नातक (यूजी) परीक्षा में 118 में से 108 अंकों के साथ टॉप किया है। कुल 45 उम्मीदवार जिसमें 30 पुरुष और 15 महिला शामिल है उन्होंने 99.90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। बता दें कि राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा 3 दिसंबर को पूरे भारत में 139 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

Advertisement

CLAT Exam 2024: 1 लाख से अधिक उम्मीदवार ने किया था आवेदन

एनएलयू कंसोर्टियम द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज के अनुसार, यूजी और पीजी परीक्षाओं के लिए 1 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। कंसोर्टियम ने कहा, यह यूजी परीक्षा के लिए आवेदनों में 34.7% की वृद्धि और पीजी परीक्षा आवेदनों में 25.8% की वृद्धि को दर्शाता है। प्रारंभिक उत्तर कुंजी में त्रुटियां पाए जाने के बाद 4 दिसंबर को संशोधित अंतिम उत्तर कुंजी जारी की गई थी।

CLAT Exam 2024: दो प्रश्न वापस लिए गए थे

एनएलयू कंसोर्टियम की अपडेटेड प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अंतिम उत्तर कुंजी में दो प्रश्न वापस ले लिए गए और एक प्रश्न की उत्तर कुंजी बदल दी गई। इसलिए, पेपर में शुरुआती 120 के बजाय 118 प्रश्न थे। एक अलग विज्ञप्ति में सूचित किया गया कि उम्मीदवार 11 दिसंबर, दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन पोर्टल पर अंतिम उत्तर कुंजी के साथ अपनी शिकायतें दर्ज कर सकते हैं।

CLAT Exam 2024: फोन कॉल पर प्राप्त शिकायत पर विचार नहीं

हालांकि, अंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ शिकायतें केवल वे उम्मीदवार ही उठा सकते हैं जिन्होंने कंसोर्टियम की 4 दिसंबर की “अधिसूचना: प्रश्न पत्र और अनंतिम उत्तर कुंजी पर आपत्तियां” के अनुसार आपत्तियां प्रस्तुत की हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है, “ईमेल, वेबसाइट पर समर्थन टिकट या फोन कॉल पर प्राप्त शिकायतों पर विचार नहीं किया जाएगा।”

ये भी पढ़ें- Punjab News: पंजाब में लोक सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी की हुई शुरुआत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *