Advertisement

Cabinet Reshuffle: दिल्ली कैबिनेट में फेरबदल, सौरभ भारद्वाज अब देखेंगे संस्कृति विभाग

Share
Advertisement

Cabinet Reshuffle: दिल्ली सरकार में विभागों की जिम्मेदारी को लेकर बड़ा फेरबदल किया गया है। कालका जी से विधायक और वर्तमान में दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी मर्लेना अब जल विभाग देखेंगी। तो वहीं पर्यटन, कला और संस्कृति विभाग अब सौरभ भारद्वाज देखेंगे. सौरभ ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। बता दें कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को तत्कालीन डिप्टी सीएण मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद मंत्री बनाया गया था। तब मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के विभागों को आतिशी और सौरभ के बीच बांटा गया था।

Advertisement

Cabinet Reshuffle: 9 मार्च को मंत्री पद की ली शपथ

बता दें कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आफ विधायक आतिशी मर्लेना और सौरभ भारद्वाज 9 मार्च, 2023 को मंत्री पद की शपथ ली। तब आतिशी को शिक्षा, पीडब्लूडी, पर्यटन और बिजली विभाग मिले थे। तो वहीं, सौरभ भारद्वाज को शहरी विकास, स्वास्थ्य, जल और उद्योग विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी।

सीएम की सिफारिश के बाद हुई थी नियुक्ति

बता दें कि सौरभ भारद्वाज 2013 से आप के विधायक हैं और वर्तमान में ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे है। भारद्वाज दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। तो वहीं आतिशी मर्लेना शिक्षा विभाग में मंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार थीं। सीएम की सिफारिश के बाद दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना ने मंत्रियों के रूप में नियुक्ति के लिए महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नामों की सिफारिश की थी।

ये भी पढ़ें- Democracy पर भारी Bureaucracy, दिल्ली सरकार की नहीं सुन रहे अधिकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *