Advertisement

Batla House Encounter: आरोपी को फांसी की सजा पर आज दिल्ली HC सुनाएगा फैसला

Share
Advertisement

Batla House Encounter: बटला हाउस एनकाउंटर मामले में दोषी आतंकी आरिज खान को फांसी की सजा पर आज यानी 12 अक्टूबर, गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय फैसला सुनाएगा। दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सिद्धार्थ मृदुल और न्यायाधीश अमित शर्मा की पीठ इस केस में फैसला सुनाएगी। बता दें, बटला हाउस एनकाउंटर में दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा शहीद हो गए थे। इस केस में मार्च, 2021 में अधीनस्थ न्यायालय ने आरिज खान को दोषी पाया था और फांसी की सजा सुनाई थी। इसके बाद सजा की पुष्टि के लिए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था।

Advertisement

Batla House Encounter: निचली अदालत के फैसले को HC में चुनौती

आरिज खान ने अधीनस्थ न्यायालय के फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। इस पर उच्च न्यायालय में सुनवाई पूरी हो गई है और कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।  अब 12 अक्टूबर, गुरुवार को कोर्ट इस मामले में सजा सुनाएगा। बता दें, दिल्ली पुलिस की विशेष दस्ता के इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा को 19 सितंबर, 2008 को दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर में बटला हाउस में छिपे 5 आतंकियों को पकड़ने के दौरान तीन गोलियां लगी थीं। ट्रीटमेंट के दौरान उनकी हॉस्पिटल में मौत हो गई थी।

बटला हाउस एनकाउंटर पर बनी है फिल्म

बटला हाउस एनकाउंटर भारत के सबसे चुनौतीपूर्ण एनकाउंटर में से एक है जिस पर फिल्म भी बनाई गई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पांच सिलसिलेवार बम विस्फोटों के बाद हुई एनकाउंटर में दो आतंकवादी भी मारे गए थे। बम विस्फोट में कुल 39 लोग की जान गई थी और 159 घायल हो गए थे। दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा ने विस्फोटों के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों की तलाश में कई जगह पर छापा मारा था।

ये भी पढ़ें- Delhi Air Pollution: राजधानी के 12 इलाके में वायु गुणवत्ता खराब स्तर पर, AQI- 200 पार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *