Advertisement

Arvind Kejriwal: आज दिल्ली हाइकोर्ट में होगी CM केजरीवाल की पेशी, क्या मिल पाएगी राहत?

Arvind Kejriwal will again be presented in delhi high court
Share
Advertisement

Arvind Kejriwal: तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ बुधवार (3 अप्रैल) को फिर सुनवाई होने जा रही है। ये सुनवाई दिल्ली हाई कोर्ट में होनी है। बता दें कि सीएम केजरीवाल ने कोर्ट में अपनी गिरफ्तारी और 22 मार्च को ट्रायल कोर्ट द्वारा पारित रिमांड के आदेश को चुनौती दी है।

Advertisement

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल ने अरेस्ट को बताया अवैध

सीएम केजरीवाल ने हाई कोर्ट में दायर याचिका में अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को गलत/अवैध बताया है। आज इसी मामले को लेकर फिर से दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरविंद केजरीवाल की याचिका का विरोध किया था। ED ने विरोध करते हुए कहा कि केजरीवाल की याचिका सुनने योग्य नहीं है।

ED ने लगाए कई आरोप

सुनवाई के दौरान ईडी ने सीएम केजरीवाल पर कई आरोप भी लगाए हैं। ईडी ने अपने हलफनामे में केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बताया है। जांच एजेंसी का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने सीएम केजरीवाल के जरिए ही मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध किया है।

ED ने दावा किया है कि पार्टी ने गोवा चुनाव के दौरान नई आबकारी नीति मामले के गभग 45 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। जांच एजेसी का कहना है कि इस घोटाले के बारे में दिल्ली के सीएम को पूरी जानकारी थी और यही CM केजरीवाल का अपराध है। वहीं आम आदमी पार्टी ने हलफानामे के जवाब में ईडी पर बस झूठ बोलने का आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें- आज हो सकती है Sanjay Singh की घर वापसी, रिहाई से पहले कोर्ट तय करेगा जमानत की शर्तें

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *