Advertisement

लोगों के स्वास्थ्य के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना भी जरुरी: मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया
Share
Advertisement

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार धीरे-धीरे कम हो रही है और संक्रमण दर में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कोरोना बढ़ते मामलों के कारण संक्रमण को रोकने और लोगों की सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए कई प्रतिबंध लगाए गए थे। लेकिन अब कोरोना के संक्रमण की दर कम हो चुकी है और ऐसा लगता है कि इसका पीक टाइम बीत चुका है।

Advertisement

अब संक्रमण की दर घटकर 17% पर आ गई

उन्होंने बताया कि 12 जनवरी को दिल्ली में कोरोना के सबसे अधिक लगभग 28,000 मामले सामने आए थे और करीब 8-10 दिन पहले पॉजिटिविटी रेट करीब 31% पहुँच गई थी लेकिन अब संक्रमण की दर घटकर 17% पर आ गई है और ये लगातार कम होती जा रही है।

पिछले 2 सालों में लोगों के सामने नौकरी का संकट खड़ा हुआ

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना भी जरुरी है। पिछले 2 सालों में लोगों के सामने नौकरी का संकट खड़ा हुआ और अर्थव्यवस्था को भी भारी नुकसान हुआ है। ऐसी स्थिति दोबारा उत्पन्न न हो और लोगों के सामने जीवनयापन का संकट खड़ा न हो इसलिए ये बेहद जरुरी है कि लोग वापस नौकरियों पर लौटे और बाज़ार खोले जाए।

दिल्ली में संक्रमण की दर कम हुई

उल्लेखनीय है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते जनवरी के पहले सप्ताह से दिल्ली में कुछ पाबंदियां लगाई गई थी इसमें वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों में ऑड-ईवन सिस्टम व प्राइवेट दफ्तरों को 100% वर्क फ्रॉम-होम करने का आदेश दिया गया था ताकि संक्रमण की गति को रोका जा सके। ये सभी उपाय कारगर साबित हुए और न केवल दिल्ली में संक्रमण की दर कम हुई है बल्कि कोरोना के मामले भी तेजी से घट रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें