Advertisement
State

‘अपने बुद्धिदाता’ के कृत्यों के लिए माफी मांगे कांग्रेसः सीएम योगी

Share
Advertisement

CM Yogi to Congress: 9 मई को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सैम पित्रोदा कांग्रेस के बुद्धिदाता हैं। वे कांग्रेस की बांटो और राज करो की नीति को बयां कर रहे हैं। कांग्रेस में सत्ता प्राप्ति की अतिलिप्सा है। कांग्रेस 1947 में भारत के विभाजन की त्रासदी की जिम्मेदार है। कांग्रेस ने आजादी के बाद भी जाति, क्षेत्र, भाषा के नाम पर देश को बांटने का पाप किया है। सैम पित्रोदा का बयान अत्यंत निंदनीय है। कांग्रेस सैम पित्रोदा के मुंह से जो बोलवा रही है, उसके लिए उसे देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस को अपने बुद्धिदाता के कृत्यों के लिए माफी मांगनी चाहिए। गुरुवार को चुनावी जनसभा में रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बातचीत में ये बातें कहीं। 

Advertisement

‘रंग और चमड़ी के आधार पर बांटने का कर रहे प्रयास’

सीएम ने कहा कि वे लोग उत्तर भारत, दक्षिण भारत, पूर्वी भारत, पश्चिमी भारत को रंग व चमड़ी के आधार पर बांटने का प्रयास कर रहे हैं। यह देश के प्रति साजिश का पर्दाफाश होने के साथ ही कांग्रेस की बहुत खतरनाक मंशा है। यह शर्मनाक और निंदनीय बयान भारत जैसे सनातन देश में 140 करोड़ भारतवासियों को अपमानित करने वाला है।

‘सैम पित्रोदा अपनी बुद्धि अपने पास रखें’

राम मंदिर से जुड़े सैम पित्रोदा के बयान पर सीएम ने खरी-खरी सुनाई। उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा अपनी बुद्धि अपने पास ही रखें। उनके जैसे बुद्धिमान लोग कांग्रेस को मुबारक हों। राष्ट्रवादी, राम और राष्ट्र को एक-दूसरे के पूरक मानते हैं। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम भारत राष्ट्र के सांस्कृतिक एकता के आधार हैं। भारत का मूल चरित्र राम की चेतना से नई संजीवनी प्राप्त करता है। भारत के हर परिवार में श्रीराम मर्यादा के आदर्श माने गए हैं। राम भारत की सांस्कृतिक और राजनीति एकता के प्रतीक हैं। इसमें गरीब कल्याण, सबका साथ-सबका विकास, सर्वे सन्तु निरामया का भाव निहित है। इसकी मूल चेतना प्रभु श्रीराम से प्राप्त होती है, इसलिए राम मंदिर का निर्माण भारत के लिए गौरव का विषय है। जिनका भारत और भारतीयता पर विश्वास नहीं है और जिन्हें अच्छे कार्य में शर्मिंदगी महसूस होती है। ईश्वर करे कि उन्हें यह शर्मिंदगी हमेशा मिलती रहे।

‘राम मंदिर के निर्माण से प्रफुल्लित हैं मानवता कल्याण के पक्षधर’

सीएम योगी ने कहा कि भारत के 140 करोड़ लोगों के साथ ही दुनिया में जहां भी सनातन धर्मावलंबी निवास करते हैं। दुनिया में जहां कहीं भी मानवता के कल्याण के पक्षधर हैं, वह हर व्यक्ति राम मंदिर के निर्माण से आनंदित व प्रफुल्लित है। इसके जरिए उन्हें बहुत पॉजीटिव एनर्जी भी प्राप्त हुई है। यही कारण है कि न केवल सनातन धर्मावलंबी, बल्कि दुनिया के दर्जनों राजदूत अयोध्या की यात्रा कर वहां के विकास कार्यों को देख चुके हैं। यह निरंतरता आगे चलती रहेगी।

यह भी पढ़ें: UP: असदुद्दीन औवेसी सीधे तौर पर बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रहे- प्रियंका गांधी वाड्रा

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Recent Posts

Advertisement

जानलेवा गर्मी: आधा दर्जन से ज्यादा मतदान कर्मी बेहोश, दो की मौत, बस ड्राइवर ने भी गंवाई जान

Deaths in Sonbhadra: सोनभद्र  में भीषण गर्मी के हीटवेव में मतदान कर्मियों पर भारी पड़…

May 31, 2024

UP: योगी सरकार का बड़ा फैसला, एक साथ पान मसाला और तंबाकू नहीं बेच सकेंगे दुकानदार

Big Decision of UP Government: यूपी में मान मसाला खाने वालों के लिए इस ख़बर…

May 31, 2024

Sonbhadra: हीट वेव की वजह से मजदूर की हुई मौत… कंपनी ने कई मजदूरों को कार्य से किया वंचित

Sonbhadra: देशभर में प्रचंड गर्मी हो रही है। जनपद सोनभद्र की बात करें तो 40…

May 31, 2024

पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी और MARKFED की पहल: मतदाताओं को बांटा जाएगा गुलाब शरबत

Gulab Sharbat to Voters in Punjab: मतदाताओं को गर्मी से निजात दिलाने के लिए पंजाब…

May 31, 2024

भीषण गर्मी, लू की स्थिति को देखते हुए CM नीतीश ने जिलाधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

CM Nitish instructed:  पटना में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भीषण गर्मी और भयंकर…

May 31, 2024

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का ट्वीट… भाजपाई बहकावा… मीडिया मंडली, पढ़ें और क्या-क्या कहा…

Akhilesh Tweet: समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया एक्स एकाउंट से सपा…

May 31, 2024

This website uses cookies.